पाकिस्तान में फिर बड़ा बिजली संकट, ट्रांसमिशन लाइन ठप; कराची समेत कई शहर अंधेरे में डूबे

कराची
पाकिस्तान में फिर बड़ा बिजली संकट खड़ा हो गया है। ट्रांसमिशन लाइन ठप होने से कराची समेत देश के कई शहर अंधेरे में डूब गए हैं। पाकिस्तानी चैनल एआरवाई न्यूज ने बताया कि कराची के कई इलाकों में भारी बिजली कटौती देखी गई, क्योंकि तकनीकी खराबी के कारण हाई टेंशन (एचटी) ट्रांसमिशन केबल ट्रिप हो गई। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हाई टेंशन (HT) ट्रांसमिशन लाइन के ट्रिप होने के कारण कराची का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा पूरी तरह से अंधेरे में डूब गया है। इसके परिणामस्वरूप कई ग्रिड स्टेशनों में ट्रिपिंग हो गई।
 
रिपोर्ट के अनुसार, कराची के चौरंगी, सदर, लाइन्स एरिया, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए), पंजाब कॉलोनी, गुलिस्तान-ए-जौहर, कोरंगी में बिजली ठप हैं। हालांकि कराची में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी के-इलेक्ट्रिक द्वारा अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी, नेशनल ग्रिड में फ्रीक्वेंसी में उतार-चढ़ाव के कारण पाकिस्तान में गंभीर बिजली संकट खड़ा हुआ था, जिससे कराची अंधेरे में डूब गया था।

के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता इमरान राणा के अनुसार, नेशनल ग्रिड ने फ्रीक्वेंसी के नुकसान का अनुभव किया, जिसके परिणामस्वरूप कराची सहित पूरे पाकिस्तान के कई शहरों में बिजली चली गई। राणा ने आश्वस्त किया है कि के-इलेक्ट्रिक का नेटवर्क सुरक्षित और संरक्षित है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी टीमें सक्रिय रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हैं और प्रभावित क्षेत्रों में बिजली बहाल करने के प्रयास कर रही हैं।

 

Back to top button