पाकिस्तान: पुलिस से समर्थकों की खूनी झड़प को इमरान खान ने बताया ‘लंदन प्लान’

नई दिल्ली
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लाहौर में गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस और उनके समर्थकों के बीच खूनी झड़प हुई है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस दल पर पत्थरबाजी की है। इसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किए और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस हिंसक झड़प में इस्लामाबाद के डीआईजी समेत कई पुलिसकर्मी और पीटीआई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। इमरान खान ने अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर शेयर की हैं। उन्होंने एक वीडियो क्लिप में कहा, 'जिस तरह पुलिस ने हमें निशाना बनाया, ऐसा पहली बार हुआ है। उन्होंने यह कदम क्यों उठाया इसका कोई कारण नहीं दिखता है, जबकि मेरी जमानत 18 तारीख को थी। वे जानते थे कि सुरक्षा कारणों से मैं जमानत लेने क्यों नहीं आ रहा हूं।'

इमरान खान ने अपनी संभावित गिरफ्तारी से पहले कहा, "वे फिर से तैयारी कर रहे हैं, मुझे पता है। मैंने लाहौर उच्च न्यायालय में वचन दिया है कि मैं 18 तारीख को न्यायालय में उपस्थित रहूंगा। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया।" इमरान खान ने अपने समर्थकों पर लाठी और आंसूगैस के गोले दागने की घटना को'लंदन प्लान'बताते हुए कहा, "नवाज शरीफ को आश्वासन दिया गया है कि मुझ पर और मेरी पार्टी पर हमला किया जाएगा और हमें जबरन बंद कर दिया जाएगा।"

अपने वीडियो संदेश में इमरान खान ने कहा, "पुलिस मुझे जेल में डालने के लिए आ गई है, उनका ये ख़्याल है कि जब इमरान खान जेल चला जाएगा तो कौम सो जाएगी।" खान ने अपने समर्थकों से अपील की है, "आपने इनको गलत साबित करना है। आपने साबित करना है कि आप जिंदा क़ौम हैं, ये मोहम्मद मुस्तफ़ा की उम्मत है, ये ला इलाहा इलल्लाह के नारे पर बनने वाली क़ौम है।"

बता दें कि जैसे ही अदालत के आदेश पर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद से पुलिस टीम उनके लाहौर स्थित आवास पर पहुंची, इमरान खान के समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए और पुलिस टीम के साथ झड़प करने लगे। इस बीच, इमरान खान ने अपने समर्थकों से कानून की सर्वोच्चता के लिए डटे रहने और सच्ची आजादी के लिए लड़ाई लड़ने का आह्वान किया है।

 

Back to top button