अफरीदी की एशिया लायंस बनी LLC 2023 चैंपियन, फाइनल में वॉटसन की वर्ल्ड जायंट्स को

नई दिल्ली
शाहिद अफरीदी की अगुवाई वाली एशिया लायंस ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलएसी) 2023 के खिताब पर कब्जा जमाया है। एशिया लायंस ने फाइनल में शेन वॉटसन के नेतृत्व वाली वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से बुरी तरह रौंदा। एशिया ने पहली बार एलएलएसी चैंपियन बनी है। वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतने के बाद 148/4 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, एशिया लायंस ने 16.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाकर आसानी से जीत से जीत अपने नाम कर ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एशिया लायंस ने दमदार शुरुआत की। उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी ब्रेट ली ने 10वें ओवर में थरंगा को बोल्ड कर तोड़ी। उन्होंने 28 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली। दिलशान को 14वें ओवर में समित पटेल ने बोल्ड किया। उन्होंने 42 गेंदों में 8 चौकों के जरिए 58 रन बनाए। अब्दुल रज्जाक (3) को 15वें ओवर में मोंटी पनेसर ने अपने जाल में फंसाया। उनका विकेट 148 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद, मोहम्मद हफीज (नाबाद 13) और मिस्बाह-उल-हक (नाबाद 9) टीम को जिताकर लौटे।

इससे पहले, वर्ल्ड जायंट्स ने बल्लेबाजी करते हुए निराशाजनक आगाज किया। वर्ल्ड जायंट्स को तीसरे ओवर में दो झटके लगए। सलामी बल्लेबाज मोर्ने वैन विक को तीसरी गेंद पर रज्जाक ने बोल्ड किया। विक का खाता नहीं खुला। वहीं, रज्जाक ने  इसी ओवर की पांचवी गेंद पर वॉटसन को एलबीडब्ल्यू किया। वॉटसन भी शून्य पर आउट हुए। लेंडल सिमंस छठे ओवर में रनआउट हो गए। उन्होंने 16 गेंदों का सामना करने के बाद 17 रन बनाए।

वर्ल्ड जायंट्स के तीन विकेट 19 के कुल स्कोर पर गिरने के बाद जैक कैलिस और रॉस टेलर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टेलर को थिसारा परेरा ने 17वें ओवर में बोल्ड किया। उन्होंने 33 गेंदों में 32 रन का योगदान दिया। उन्होंने 3 चौके मारे।  कैलिस ने 54 गेंदों में नाबाद 78 रन की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 3 सिक्स जड़े।

 

Back to top button