शरद पवार-अडानी पर अलका लांबा ने क्या कही ऐसी बात, अब देनी पड़ रही सफाई

 नई दिल्ली

कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता अलका लांबा ने महाराष्ट्र में अपनी पार्टी के सहयोगी एनसीपी के चीफ शरद पवार और मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी पर ऐसी टिप्पणी कर दी कि उन्हें अब सफाई देनी पड़ रही है। लांबा ने शरद पवार पर निशाना साधा और उन्हें "लालची" तक कह डाला। लांबा ने अपने ट्विटर हैंडल पर पवार और उद्योगपति गौतम अडानी की तस्वीर साझा की है। इस मामले में जब बीजेपी हमलावर हो गई तो लांबा को सफाई देनी पड़ी। अलका लांबा कांग्रेस पार्टी आधिकारिक प्रवक्ता हैं। उन्होंने ट्विटर पर गौतम अडानी के साथ शरद पवार की एक तस्वीर साझा करते हुए शरद पवार पर निशाना साधा। दरअसल, पवार ने बीते रोज एक बयान में कहा कि वो गौतम अडानी प्रकरण पर जेपीसी की मांग से सहमत नहीं है क्योंकि इस कमेटी में ज्यादातर नेता सत्ताधारी पार्टी के होंगे। इसलिए वे इस तरह की मांग नहीं उठा रहे हैं।

उधर, लांबा के ट्वीट पर भाजपा हमलावर हो गई है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया। लिखा, "राजनीति आएगी और जाएगी लेकिन 35 साल के अपने लंबे समय से सहयोगी और भारत के सबसे वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं में से एक और महाराष्ट्र के 4 बार के सीएम पर कांग्रेस नेता का यह ट्वीट भयावह है।@राहुल गांधी भारत की राजनीतिक संस्कृति को विकृत कर रहे हैं।" वहीं, भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मैं सदमे में हूं। क्या यह कांग्रेस की आधिकारिक स्थिति है। अलका लांबा ने शरद पवार जी पर एक अविश्वसनीय हमला किया है। उन्हें लालची और कायर बताया है। एक महाराष्ट्रीयन के रूप में मैं बहुत हैरान हूं।”

पहले अलका लांबा ने क्या लिखा
अलका लांबा ने शरद पवार और गौतम अडानी की एक तस्वीर साझा की। ट्वीट किया, "डरे हुए – लालची लोग ही आज अपने निजी हितों के चलते तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे हैं – देश के लोगों की लड़ाई एक अकेला @RahulGandhi लड़ रहा है – पूंजीपति चोरों से भी और चोरों को बचाने वाले चौकीदार से भी।"

अब लांबा की सफाई
इस मामले के तूल पकड़ने पर अलका लांबा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, "नहीं, यह शरद पवार पर कांग्रेस नहीं मेरी राय है। कांग्रेस पार्टी का बयान उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चेक किया जा सकता है। मैं कॉंग्रेस की एक कार्यकर्ता हूँ। मेरे ट्वीट मेरे निजी हैंडल पर मेरे स्वतंत्र विचार हैं। उनकी जिम्मेदारी और जवाबदेही मेरी है। पार्टी में लोकतंत्र है। हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है।"

 

Back to top button