कर्नाटक में कांग्रेस की नैय्या पार लगाएंगे ‘गुरू’! जेल से रिहा सिद्धू को पहला असाइनमेंट जल्द

नई दिल्ली
क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिद्धू को जेल से रिहा होने के बाद पहला राजनीतिक असाइनमेंट मिलने वाला है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस उन्हें जल्द ही कर्नाटक चुनाव अभियान से सक्रिय राजनीति में उतार सकती है। सिद्धू के दक्षिणी राज्य में प्रचार करने की पूरी संभावना जताई जा रही है। कर्नाटक विधानसभा में अगले महीने की शुरुआत से चुनाव होने हैं। यहां आने वाले दिनों में प्रचार-प्रसार काफी जोरों से शुरू हौोने वाला है। नवजोत सिंह सिद्धू के कर्नाटक के प्रमुख जिलों में रैलियों को संबोधित करने की उम्मीद है।

एआईसीसी के एक मैनेजर ने कहा, 'वह कर्नाटक का दौरा करेंगे और पार्टी के समर्थन के लिए प्रचार करेंगे।' इस सप्ताह प्रमुख कांग्रेस नेताओं के साथ उनकी यात्राओं से स्पष्ट रूप से बिना समय गंवाए चीजों को प्राप्त करने के लिए उत्सुक सिद्धू अपने राजनीतिक करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।

राहुल और खड़गे से मुलाकात
हाल ही में सिद्धू ने कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सिद्धू ने राहुल को अपना मेंटर बताया था। गौरतलब है कि पिछले साल पंजाब चुनावों में कांग्रेस की हार से सिद्धू का राजनीतिक करियर थम सा गया था। इसके बाद 1988 के रोड रेज मामले में सु्प्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल कैद की सजा सुनाई।

 

Back to top button