कर्नाटक CM बोम्मई शिगगांव से लड़ेंगे चुनाव, अन्य भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट आज संभव

कर्नाटक
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज या कल अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। सीएम बसवराज बोम्मई ने भाजपा की मुख्य चुनाव समिति की बैठक के बाद कहा कि सोमवार को हम फिर मिलेंगे। सूची सोमवार या मंगलवार तक जारी कर दी जाएगी। यह भी घोषणा की कि वह शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, बसवराज बोम्मई ने कहा, "हमने कर्नाटक चुनाव के लिए समग्र सूची पर चर्चा की और शायद हम सोमवार को फिर से बैठेंगे। सूची की घोषणा सोमवार या उसके अगले दिन की जाएगी। मैं शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं।"

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सीईसी की बैठक में शामिल हुए। बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी पहुंचे।

नड्डा के आवास में भी हुआ मंथन
इससे पहले, शनिवार को अमित शाह ने 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा अध्यक्ष नड्डा के आवास पर बैठक की। नड्डा के आवास पर कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिनकुमार कटील, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और अन्य नेता भी मौजूद थे।

बताते चलें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा पिछले विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी, उसने 104 सीटें जीतीं, जिसमें कांग्रेस ने 80 और जद (एस) ने 37 सीटें जीतीं। 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनाव 10 मई को होंगे और विधानसभा के लिए मतगणना 13 मई को होगी।

 

Back to top button