हड़कंप : कमलनाथ ने 15 विभाग और 42 प्रकोष्ठों की रिपोर्ट की तलब

 भोपाल

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सहित पार्टी के 15 विभाग और 42 प्रकोष्ठों की रिपोर्ट तलब की है। पिछले तीन महीनों की उन्होंने रिपोर्ट भेजने के सभी के अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं।

नाथ की इस जानकारी से जिन विभागों और प्रकोष्ठों में काम नहीं हुआ हैं, उनमें हडकंप मच गया है। कमलनाथ ने जनवरी से लेकर मार्च तक प्रदेश कांग्रेस के सभी विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्षों को इस संबंध में सात दिन के भीतर जानकारी भेजने को कहा है। इसमें इन सभी को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जो-जो कार्यक्रम या धरना,प्रदर्शन आयोजित किए गए हैं उन सभी की जानकारी देना होगी। यह जानकारी जिले वार देना होगी। इसकी एक पूरी रिपोर्ट तैयार कर पीसीसी को सभी अध्यक्ष भेजेंगे।

अचानक से मांगी गई इस रिपोर्ट को सात दिन के भीतर भेजने के निर्देश मिलने के बाद जो प्रकोष्ठ और विभाग सक्रिय नहीं हैं, उनके अध्यक्षों में हडकंप मच गया है। हालांकि अधिकांश विभागों और प्रकोष्ठों ने इन तीन महीनों में कुछ न कुछ आयोजन किया है, लेकिन उसका जनता में कितना इंपेक्ट गया है, यह बताना सबसे महत्वपूर्ण होगा।

एसटी के अध्यक्ष को आ सकती है परेशानी
इस रिपोर्ट को बनाने में एसटी विभाग के अध्यक्ष रामू टेकाम को परेशानी आ सकती है। उनकी नियुक्ति कुछ दिनों पहले ही हुई है। उनसे पहले इस विभाग के अध्यक्ष ओमकार सिंह मरकाम थे। रामू टेकाम को उनसे संपर्क कर अपनी रिपोर्ट तैयार करना होगी।

Back to top button