नीतीश, राहुल, खरगे, तेजस्वी मिले विपक्षी एकता पर हुई ये बातें

नईदिल्ली

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में दिल्ली में आज विपक्षी एकता को लेकर बैठक हुई। नीतीश कुमार अपने साथ तेजस्वी यादव, मनोज झा जैसे नेताओं को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर पहुंचे और लंबी बातचीत हुई। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे। मीटिंग के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा अभियान बड़ा है और जल्दी ही बहुत से लोग साथ आएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग मिलकर अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे। आज हम लोगों की लंबी बात हुई है और एकता की बात तय हुई है।

उन्होंने कहा कि अब हम एक बार फिर से अन्य दलों से बात करेंगे और जो लोग भी राजी होंगे, उन्हें साथ लेकर आगे का फैसला लेंगे। मीडिया के सवालों पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जिस दिन एक साथ बैठेंगे, उस वक्त देखना। बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे। वहीं राहुल गांधी ने इस मीटिंग को ऐतिहासिक करार दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता के लिए यह जरूरी कोशिश है। देश और संस्थानों पर हमला हो रहा है, जिससे मुकाबले के लिए एकजुटता जरूरी हो गई है।

नीतीश कुमार ने कहा, 'जो खड़गे जी और नीतीश कुमार जी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करन के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। एकता की यह एक प्रक्रिया है और हम विपक्ष का एक विजन तैयार करेंगे। जो भी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी, उन्हें हम साथ लेकर वैचारिक लड़ाई पर आगे बढ़ेंगे। संस्थानों और देश पर आक्रमण हो रहा है। हम सभी लोग मिलकर उसके खिलाफ उतरेंगे।' वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि अभी आगे और भी मीटिंग्स होने वाली हैं। इसमें विपक्षी एकता का खाका तैयार किया जाएगा।

 

Back to top button