भाजपा जॉइन करेंगे अजीत पवार या NCP का होगा गठबंधन? महाराष्ट्र में अटकलें तेज, संजय राउत ने किया खारिज

मुंबई

महाराष्ट्र में सियासी हलचल फिर एकबार तेज है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने बुधवार को सह्याद्री गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। आधिकारिक तौर पर तो यह बात कही गई कि इस बैठक का उद्देश्य सूखा प्रभावित किसानों के मुद्दे पर चर्चा करना था, लेकिन तीन दलों के दिग्गज आपस में मिलें और सियासत पर बात नहीं हो यह संभव नहीं है। इस बैठक के सियासी मायने इसलिए भी निकाले जा रहे हैं कि हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पार्टी में नंबर दो अजीत पवार ने भाजपा के पक्ष में कई बयान दिए हैं। हालांकि, उद्धव कैंप के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने किसी भी संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहल शरद पवार ने अडानी और हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए जेपीसी के गठन की कांग्रेस की मांग को सिरे से खारिज कर दिया था। वहीं, ईडी ने अपने महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) घोटाले के आरोप पत्र में अजीत पवार और उनकी पत्नी का नाम नहीं लिया है। इसके बाद से राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। आपको बता दें कि  MSCB घोटाला मामले में ED ने एक कंपनी के स्वामित्व वाली संपत्ति को कुर्क किया था जिसमें अजित पवार और उनकी पत्नी शेयरधारक हैं।

ED चार्जशीट से हटा पवार परिवार का नाम
ईडी द्वारा चार्जशीट में अजित पवार और उनकी पत्नी के नाम को हटाये जाने पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा, 'इसका साफ मतलब है कि आपने (बीजेपी) ईडी और सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया है। आपने जांच शुरू की और परेशान किया। शरद पवार परिवार और उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर छापा मारा। अब आपको चार्जशीट में उनका नाम लेने के लिए उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। यह स्पष्ट है कि इस मामले में भी ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया गया था।"

अजीत पावर का भविष्य NCP के साथ, भाजपा में शामिल नहीं होंगे: पवार
संजय राउत ने कहा कि अजीत पवार का भविष्य एनसीपी के साथ उज्ज्वल है और वह भाजपा में शामिल नहीं हो सकते हैं। राउत ने कहा, 'एनसीपी नेता अजीत पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसी चीजें करेंगे और उनके (बीजेपी) साथ जाएंगे।' उन्होंने कहा, "एनसीपी के साथ अजीत पवार का राजनीतिक भविष्य उज्ज्वल है। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। वह उनके साथ नहीं आएंगे और भाजपा के गुलाम नहीं बनेंगे। हमें एनसीपी नेता अजीत पवार पर पूरा भरोसा है।" संजय राउत ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में अजित पवार और नाना पटोले से चर्चा की जाएगी। राउत ने कहा, "एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार अभिभावक हैं और हम उनके साथ हैं। कल मैंने और उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से कई मुद्दों पर चर्चा की थी। हमारा संबंध फेविकोल जैसा है, इसे कोई अलग नहीं कर सकता। इसमें कोई भ्रम नहीं है।"

उद्धव ने की थी पवार से मुलाकात
आपको यह भी बता दें कि इससे पहले उद्धव ठाकरे ने मंगलवार शाम शरद पवार से दक्षिण मुंबई में उनके सिल्वर ओक आवास पर मुलाकात की थी। बैठक में शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले शामिल थे। हालांकि कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था। इसके बाद अजीत पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियों से महा विकास अघाड़ी में मतभेद पैदा होते हैं।

 

Back to top button