हमारा मुकाबला BJP से नहीं, भारतीय जनता पार्टी के संगठन से है – कमलनाथ

बीना

 प्रदेश कांंग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चेतावनी वाले लहजे में कहा है कि ‘चुनाव में पांच महीने बचे हैं, पांच महीने बाद हम इसका हिसाब लेंगे।’ सागर जिले के बीना में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि पिछले 18 साल में बीजेपी सरकार ने मध्य प्रदेश को अंदर से खोखला बना दिया है। इसी के साथ उन्होने आरोप लगाया कि वो कभी सौदे की सरकार नहीं चलाना चाहते थे, लेकिन इस बार जनता सारा हिसाब बराबर करेगी।

 हमारी सरकार आएगी तब हम नियम बनाएंगे, सबसे पहले स्थानीय को रोजगार मिलेगा। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष कमल नाथ ने बीना में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में अर्थ व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, कृषि व्यवस्था, रोजगार व्यवस्था, औद्योगिक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था सब खोखले हो चुकी है हैं। बीजेपी ने प्रदेश के भविष्य को खोखला किया है। उन्होने कहा कि बीजेपी सौदेबाजी करके सत्ता में आई है। मैं भी चाहता तो सौदा करके कुर्सी पर बैठ सकता था लेकिन मैं सौदा करके सरकार नहीं चलाना चाहता था। मध्य प्रदेश की पहचान सौदे से नहीं होनी चाहिए।’ उन्होने कहा कि ‘अब चुनाव में पांच महीने बचे हैं और मैं मतदाताओं पर पूरा विश्वास करता हूं। बीजेपी अपनी राजनीति पांच महीने और कर ले, इसके बाद हम इसका हिसाब लेंगे।’

वहीं कांग्रेस संगठन को लेकर उन्होने कहा कि ‘हमारा मुकाबला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी से नहीं है, हमारा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के संगठन से है। हमारा संगठन मजबूती की ओर जा रहा है, बूथ लेवल तक हम अपना संगठन बढ़ा रहे हैं। मैं मानता हूं कि सबसे भारी बूथ प्रभारी, और हम हर तरह से बीजेपी संगठन का मुकाबला करेंगे।’ कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और मतदाता भी बीजेपी की असलियत समझ चुके हैं इसलिए उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस को जनता का साथ मिलेगा।

भाजपा के अत्याचार के लिए। पांच माह बचे हैं। कांग्रेस की सरकार बनेगी और ये सब नेता, कर्मचारी सभी हमारा टारगेट बनेंगे। उन्होंने कहा कि नेताओं ने पुलिस, पैसा और प्रशासन का उपयोग जनता को डराने, दबाने के लिए किया है। हमारी सरकार पर यह टारगेट नंबर वन होंगे। बीना जिले की बात पर कमलनाथ ने कहा कि पांच बार जिले की घोषणा की गई। तीन बार तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। मैं घोषणा नहीं करता, पर मैं इतना कहता हूं कि मैं आपको निराश नहीं होने दूंगा। कमल नाथ ने रिफाइनरी के समीप बनी कोविड अस्पताल को भी निशाने पर लिया। कहा कि 80 करोड़ की अस्पताल बनी और इलाज कितने मरीजों का हुआ। कहां गया वह अस्पताल। सरकार ने भ्रष्टाचार किया है। अस्पताल भी भ्रष्टाचार में चला गया। भाजपा सरकार ने क्या दिया, महंगाई दी, बेरोजगारी दी। भ्रष्टाचार दिया। घर-घर में शराब दी। भर्ती घोटाला, माफिया राज दिया। हमारा नौजवान बिना काम का, किसान बिना काम का। तो शिवराज जी आप किस काम के। हमारा प्रदेश आज बेरोजगारी में नंबर वन, अत्याचार में नंबर वन है।

Back to top button