IIT मद्रास में फिर हुई रहस्यमयी मौत, हॉस्टल रूम में मिला स्टूडेंट का शव

 नई दिल्ली

मद्रास आईआईटी में एक छात्र की एक और रहस्यमयी मौत हो गई है। पुलिस का शुरुआती जांच के मुताबिक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में खुदकुशी की है. इसके साथ ही इस साल आईआईटी मद्रास के कैपस में होने वाली चौथी असामान्य मौत है। जानकारी के मुताबिक, आईआईटी के एक हॉस्टल में केमिकल इंजीनियरिंग सेकेंड ईयर का छात्र रहता था। वहां उसका शव एक बंद कमरे से बरामद किया गया। पुलिस ने अभी तक इसे आत्महत्या घोषित नहीं किया है। लेकिन शुरुआती अनुमान इसी दिशा में है कि छात्र ने खुदकुशी की है। आईआईटी मद्रास में एक छात्र की असामान्य मौत पहले भी हो चुकी है।

पहले भी आया खुदकुशी का मामला  
इस महीने की शुरुआत में उस शिक्षण संस्थान के 32 साल के शोधकर्ता छात्र का शव बरामद किया गया था. इससे पहले मार्च में आंध्र के एक छात्र का फंदे से लटका शव बरामद किया गया था। वह आइआइटी तीसरे साल का छात्र था। महाराष्ट्र के एक शोधकर्ता ने भी फरवरी में खुदकुशी की थी।

वहीं इससे पहले 1 अप्रैल को भी IIT मद्रास से पीएचडी कर रहे सचिन कुमार जैन का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था। बताया जा रहा है कि छात्र ने मरने से पहले अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर 'आई एम सॉरी, नॉट एनफ' का मैसेज लिखा, जिसे देखकर उसके साथी छात्र घबरा गए। जब वे उसके पास पहुंचते हैं तो वह उसे उसके घर के डाइनिंग हॉल में फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाते हैं।

इस साल चौथी और 4 साल में 12वीं सुसाइड
न्यूज एसेंजी एएनआई के मुताबिक, आईआईटी मद्रास के किसी छात्र की इस साल यह चौथी सुसाइड है। इससे पहले तीन छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। यदि पुलिस इस छात्र की मौत के भी आत्महत्या होने की पुष्टि कर देती है तो कैंपस के अंदरूनी हालात और पढ़ाई के प्रेशर को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो जाएंगे। आईआईटी मद्रास पहले से ही सुसाइड को लेकर बदनाम है। साल 2018 से अब तक किसी छात्र के सुसाइड करने का यह 12वां केस है।

 

Back to top button