असम: उत्पीड़न का आरोप लगाने वालीं अंगकिता दत्ता को कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया बाहर

 नईदिल्ली
कांग्रेस ने असम यूथ कांग्रेस की अपनी अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अंगकिता दत्ता पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया गया है। यहां जानिए कौन हैं अंगकिता दत्ता और पिछले दिनों से राष्ट्रीय स्तर पर क्यों हो रही उनकी चर्चा

अंगकिता दत्ता हाल में उस समय चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और उनके सचिव वर्धन यादव पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आरोप है कि अंगकिता के साथ छह माह से यह सब चल रहा था।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने इसकी शिकायत कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी की थी। राहुल ने बात सुनी लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। अब उल्टा अंगकिता को ही पार्टी से निकाल दिया गया है।

जारी किया था कारण बताओ नोटिस

इससे पहले शुक्रवार को अंगकिता दत्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मामला पहले ही थाने पहुंच चुका है। दिसपुर पुलिस स्टेशन में अंगकिता दत्ता ने श्रीनिवास बीवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बोरा ने अंकिता दत्ता को लिखे एक पत्र में कहा है कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। आपके द्वारा कभी भी इस बारे में अवगत नहीं कराया गया। मामला सामने आने के बाद मैंने आप से मीडिया में कोई बयान न देने का अनुरोध किया था, क्योंकि किसी भी शिकायत के लिए पार्टी के अंदर एक तंत्र है, जिससे आप सहमत थीं।

Back to top button