मेघनाद घाट भूमि विवाद में संत समाज ने सौपा ज्ञापन

महा मंडलेश्वर महंत गोविन्ददास महात्यागी सहित कोई 2 दर्जन संत थे उपस्थित।
    धार

कुक्षी के समीपस्थ मा नर्मदा तट पर स्थित मेघनाद धाम पर बरसो से रहरहे महंत लक्ष्मण दास की भूमि पर कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा डरा धमकाकर उनकी भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है , जिससे नाराज संत समाज ने आज स्थानीय विश्रामगृह पर sdm के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार गणपत डावर को सोपा ।

  ज्ञापन के पूर्व पत्रकारों से चर्चा करते हुए महामंडलेश्वर गोविन्दास महात्यागी ने कहा कि पदप्रभाव एवं दबंगई के चलते अपने निजी स्वार्थ के कारण मेघनाथ धाम पर संत को प्रताड़ित किया जा रहा है जिसका पूरा संत समाज विरोध करता है।
महामंडलेश्वर ने आगे कहा कि संत लक्ष्मणदास कई वर्षों से मेघनाथ घाट पर अपनी सेवाएं दे रहे है । एवं यह जो विवाद किया जा रहा है वह पूर्ण तह गलत है और अपनी दबंगई और प्रभाव का दुरूपयोग करते हुए संत को बे दखल करने की साजिश है ।

    ज्ञापन के समय महामंडलेश्वर मोहनदास महात्यागी , रींगस जयपुर , महामंडलेश्वर गरीबदास महात्यागी  उदयपुर , महामंडलेश्वर शंकरदास अजमेर , धार जिला संतसमाज के अध्यक्ष महंत बालकदास जी कवाड़ा , सहित लगभग 2 दर्जन संत उपस्थित थे ।
  ज्ञापन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तहसीलदार गणपत डावर ने कहा कि यह ज्ञापन  में sdm साहेब को प्रस्तुत कर दूँगा एवम प्रशासन की और से निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए संत को उचित न्याय मिले ऐसा प्रयास किया जायेगा ।

Back to top button