वॉट्सऐप का नया फीचर इससे यूजर्स को मिलेगी मदद

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स को ज्यादा सुविधा देने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। 2 बिलियन से अधिक लोग इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सएप बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए एक चैनल्स नाम का एक नया फीचर लाने वाला है। कंपनी चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो आईओएस पर सूचना देने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है।

वॉट्सएप के अपकमिंग फीचर्स और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, व्हाट्सएप स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने की योजना बना रहा है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल किया जा सके।

व्हाट्सएप चैनल्स एक निजी टूल है जिसमें फोन नंबर और उपयोगकर्ता की जानकारी हमेशा गोपनीय रखी जाती है। दूसरी ओर, एक चैनल के अंदर आने वाले मैसेज पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं।

यूजर्स को फॉलो करने का मिलेगा ऑप्शन
इसके अलावा, रिपोर्ट ने बताया कि चूंकि यह एक सार्वजनिक सोशल नेटवर्क की ओर मुड़ने के बजाय निजी संदेश का एक वैकल्पिक विस्तार है, लोग चुन सकते हैं कि वे कौन से 'चैनल्स' को फॉलो करना चाहते हैं और कोई भी यह नहीं देख सकता कि वे किसे फॉलो करते हैं। चैनल्स फीचर भी हैंडल को भी स्वीकार करेगा, जिससे उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में यूजरनेम टाइप करके उस चैनल को ढूंढ सकेंगे।

चैनल की रीच बढ़ाना है उद्देश्य
रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के अपडेट प्राप्त करना आसान हो जाता है। 'चैनल्स' वर्तमान में विकास प्रक्रिया में है और उन्हें ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा।

इस बीच, व्हाट्सएप ने एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले संदेश थ्रेड में एक संदेश को लंबे समय तक प्रेस करके उसे सहेजने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप ने इसे सेंडर सुपरपावर कहा है और यह भेजने वाले की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ संदेश रखने की अनुमति दे।

Back to top button