IPL 2023 में पहली बार हुआ ऐसा, कोई भी बल्लेबाज नहीं उठा सका बल्ला

 नई दिल्ली
सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 का 34वां मैच खेला गया, लेकिन पहली बार इस सीजन में देखने को मिला कि कोई भी बल्लेबाज दोनों टीमों की तरफ से अपना बल्ला हवा में नहीं उठा सका। जी हां, इस मैच में कोई भी बल्लेबाज एक अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। दोनों टीमों ने 20-20 ओवर बल्लेबाजी की, लेकिन कोई भी प्लेयर फिफ्टी तक नहीं पहुंच सका। शीर्ष स्कोरर इस मैच में मयंक अग्रवाल रहे, जिन्होंने 49 रन की पारी खेली, लेकिन ये सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काम नहीं आ सकी।

इस मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। दिल्ली की तरफ से सबसे बड़ी पारी मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने खेली। दोनों ने 34-34 रन बनाए। ऐसे में लग रहा था कि टीम को जीत नसीब नहीं होगी, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद अपनी मेजबानी में मुकाबला खेल रही थी। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की धारदार गेंदबाजी ने हैदराबाद को चारों खाने चित कर दिया। इस मैच में दिल्ली को 7 रन से जीत मिली।
 
वहीं, जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो एक समय पर टीम जीतती हुई नजर आ रही थी, क्योंकि दूसरा विकेट 69 रन पर गिरा था। इसके बाद विकेटों का पतझड़ जैसा शुरू हो गया और दिल्ली ने मैच में वापसी कर ली। हैदराबाद की तरफ से सबसे बड़ी पारी मयंक अग्रवाल ने खेली। उन्होंने 39 गेंदों में 49 रन बनाए। वहीं, 31 रनों की पारी हेनरिक क्लासेन ने खेली। अगर क्लासेन क्रीज पर आखिर तक रहते तो मैच का नतीजा कुछ और होता।

 

Back to top button