कर्नाटक को कांग्रेस ने केंद्र का ATM बनाया- गृह मंत्री अमित शाह

मैसूरु.
 कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में फिर से जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ रैली, जन प्रचार व रोड शो कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह सहित कई मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रैली को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मैसूरु में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ़पर निशाना साधा. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सिद्धारमैया ने केवल भ्रष्टाचार किया है.

सिद्धारमैया ने अपने कार्यकाल में केवल भ्रष्टाचार किया हैः अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘अगर कांग्रेस पार्टी यहां आती है और सिद्धारमैया जीत जाते हैं तो पीएफआई पर से प्रतिबंध हट जाएगा. कांग्रेस ने कर्नाटक को केंद्र का एटीएम बना दिया. सिद्धारमैया ने अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया. सिद्धारमैया का कहना है कि लिंगायत समाज ने भ्रष्टाचार लाया है. बीते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के चार विधानसभा क्षेत्रों में विशाल रोड शो किये, जिस दौरान उन्होंने लोगों से विधानसभा चुनाव में समर्थन मांगा.

10 मई को कर्नाटक में होगा मतदान
बता दें कि राज्य में 10 मई को मतदान होना है और मतगणना 13 मई को होगी. शाह विशेष रूप से ‘डिजाइन’ किये गये एक वाहन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं के साथ खड़े थे. तुमकुर जिले के गुब्बी और तिप्तुर में, हावेरी जिले के रानेबेन्नूर में, और शिमोगा में रोड शो के दौरान मार्ग के दोनों ओर और आस-पास की इमारतों पर मौजूद लोगों ने शाह का अभिवादन किया.गृह मंत्री ने चारों क्षेत्रों में रोड शो के समापन पर लोगों से भाजपा उम्मीदवार को वोट देने की अपील की और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि मोदी के नेतृत्व में राज्य में ‘डबल इंजन की सरकार’ सत्ता में आए.

मुस्लिमों के आरक्षण को कम करने के फैसला पर अमित शाह ने की टिप्पणी
उन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के तहत मुस्लिमों को मिले चार प्रतिशत आरक्षण को रद्द करने की राज्य की भाजपा सरकार के फैसले का भी बचाव करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है. शाह ने गुब्बी में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के लिए काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मुस्लिमों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण खत्म कर दिया और वोक्कालिगा, लिंगायत तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए ‘कोटा’ बढ़ा दिया.

 

Back to top button