जियो ने अपना नया हेडसेट जियोडाइव किया लॉन्च

नई दिल्ली

Apple और Google दुनिया के दिग्गज टेक ब्रांड हैं। दोनों ही कंपनियां अपने VR हेडसेट लॉन्च करने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो गूगल और ऐपल अपने VR हेडसेट को 1000 से 2000 डॉलर में लॉन्च कर सकती है। लेकिन गूगल और एयरेटल के मुकाबले में जियो मैदान में उतर गया है। जियो की तरफ से नया VR हेडसेट लॉन्च किया गया है। इसे JioDive VR हेडसेट नाम दिया गया है। इसकी कीमत 1,299 रुपये है। यह ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। JioDive VR हेडसेट को जियो की ऑफिशियल वेबसाइट और JioMark से खरीदा जा सकता है। इतना ही नहीं इस हेडसेट को Paytm वॉलेट से खरीद पर 500 रुपये कैशबैक दिया जा रहा है। वही 100 रुपये एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर का लुत्फ उठाया जा सकेगा।

कम कीमत वाला VR हेडसेट
हालांकि फीचर के मामले में ऐपल और गूगल का VR हेडसेट जियो से कितना अलग होगा। यह आने वाला वक्त बताएगा। लेकिन इतना जरूर है कि जियो ने फिलहाल करीब 1000 रुपये से कम कीमत में VR हेडसेट लॉन्च करके मार्केट में हलचल जरूर पैदा कर दी है। जियो के VR हेडसेट को मुख्य तौर पर IPL क्रिकेट मैच देखने के लिए पेश किया गया है। लेकिन आने वाले दिनों में इसमें अपडेट दिए जा सकते हैं। यह एक 360 डिग्री व्यूएंग एंगल वाला स्मार्टफोन बेस्ड वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट है, जिसमें जियो सिनेमा ऐप का सपोर्ट दिया गया है।

क्या होगा खास
JioDive VR हेडसेट में 4.7 इंच और 6.7 इंच के स्मार्टफोन इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें एंड्रॉइड 9 और iOS 15 बेस्ट स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।
Jio हेडसेट में सैमसंग, ऐपल, वनप्लस, रियलमी, वीवो, शाओमी, पोको, नोकिया स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। साथ ही फोन में jioImmerse ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा।

Back to top button