तेज आंधी से गिरे विद्युत पोल, दिवारे गिरी उड़ी चद्दर, महिला सहित 4-5 लोग हुए गंभीर घायल

भोपाल
समूद्री तल पर आंधी तूफान आने की खबरें सूनी और देखी थी। लेकिन बुधवार को राजधानी भोपाल के जनपद पंचायत फंदा की ग्राम पंचायत रायपुर में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश और ओले गिरे, जिसमें एक महिला सहित 4-5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

तेज आंधी के साथ ओले गिरे। ग्राम पंचायत रायपुर जनपद पंचायत फंदा के ग्राम रायपुर में बुधवार शाम को 5 बजे से 7.30 बजे के बीच तेज आंधी की‌ वजह से हरे भरे पेड़ जड़ से उखड़ गए। कई विद्युत पोल गिर गए।

एसडीएम आकाश श्रीवास्तव के निर्देश पर सर्वे टीम सर्वे कर रही । विद्युत वितरण कंपनी के जेई शिशिर शर्मा ने कर्मचारियों की टीम भेजकर नए खंबे लगाने एवं लाईट चालू करने के निर्देश दिए हैं। आंधी तूफान में 5 से 7 खंबे जमीन पर गिर गए। आम जामुन सहित मौसमी फलों की फसल तबाह हो गई है। वहीं क्षेत्र में मूंग और खरबूजे के फल नष्ट हो गए हैं। एक एक किसान को 50 हजार से 2 लाख रुपए मूल्य की फसल क्षतिग्रस्त होकर तबाह हो गई है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने बुधवार को रायपुर पहुंच कर हताहत हुए लोगों से मुलाकात कर अव्यवस्था का जायजा लिया और प्रशासनिक व्यवस्था दिलाने एवं नुकसान की तत्काल व्यवस्था हो इस हेतु एसडीएम आकाश श्रीवास्तव, कलेक्टर आशीष सिंह, जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह से चर्चा की।

जिला पंचायत भोपाल उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने बताया कि ग्राम रायपुर में एक एक घर में लोगों के खाने पीने के सामान के साथ ही घरों में लगी चद्दर, पक्की दीवार सहित घरों में रखे गेहूं सहित खाद्य सामग्री का नुक़सान हुआ है। उन्होंने बताया कि पटवारी महोदय को ग्रामवासियों के घरों, खेतों का सर्वे कर आज ही रिपोर्ट शासन को सौंपने के निर्देश दिए हैंं ताकि जल्द से जल्द राहत राशि ग्रामवासियों में वितरित किए जा सकें।

Back to top button