9 मई को नारी सम्मान योजना के लिए मैदान में उतरेंगे कांग्रेसी दिग्गज

भोपाल

प्रदेश में कांग्रेस की 9 मई से शुरू होने वाली नारी सम्मान योजना में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को छोड़कर सभी दिग्गज नेता मैदान में उतरने जा रहे हैं। इस दिन प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस अपने एक-एक नेता को भेज रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और उनके बेटे एवं सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा में इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना को भाजपा सरकार की लाड़ली बहन योजना के तोड़ के रूप में कांग्रेस चुनाव में इस्तेमाल करना चाहती है।

मंगलवार से भरवाएंगे आवेदन
कमलनाथ की घोषणा के बाद नौ मई से नारी सम्मान योजना के तहत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदेश की महिलाओं से दो योजनाओं के लिए फार्म भरवाएंगे। जिसमें महिलाओं को नारी सम्मान योजना के तहत डेढ़ हजार रुपए देने और पांच सौ रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का फार्म होगा। यह आवेदन कांग्रेस की सरकार बनी तब उसका उपयोग किया जाएगा। आवेदन भरने का शुभारंभ पीसीसी चीफ कमलनाथ  छिंदवाड़ा से करेंगे। कमलनाथ छिंदवाड़ा में आयोजित महिला सम्मेलन में आवेदन पत्र भरवाने की प्रक्रिया का शुभारंभ करेंगे। इसी आयोजन के साथ प्रदेश के सभी जिलों में भी यह फार्म भरवाने का कार्यक्रम शुरू होगा।

कौन कहां पर रहेंगे
भोपाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, इंदौर में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, रतलाम में कांतिलाल भूरिया, ग्वालियर में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, जबलपुर में पूर्व मंत्री तरुण भनोत, गुना में जयवर्धन सिंह, नर्मदापुर में पीसी शर्मा, बड़वानी में बाला बच्चन, मुरैना में लाखन सिंह यादव, रीवा में कमलेश्वर पटेल, शिवपुरी में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, राजगढ़ में प्रियव्रत सिंह, उज्जैन में सज्जन सिंह वर्मा, शाजापुर में हुकुम सिंह कराड़ा, बैतूल में सुखदेव पांसे, बुरहानपुर में सचिन यादव, नीमच में नूरी खान, धार में सुरेंद्र सिंह हनी बघेल इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इन नेताओं के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और संभागीय प्रवक्ताओं को भी जिलों में भेजा जाएगा।

Back to top button