गलत साबित हुआ हालैंड का फैसला, केन ने वायने रूनी को पीछे छोड़ा

मैनचेस्टर
इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एर्लिंग हालैंड का एक फैसला मैनचेस्टर सिटी पर भारी पड़ता नजर आ रहा था लेकिन आखिर में वह लीड्स पर 2-1 से जीत दर्ज करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल रहा।

नार्वे के स्ट्राइकर हालैंड ने इस सत्र में शायद ही कोई गलती की होगी लेकिन शनिवार को उनका एक फैसला गलत साबित हुआ। मैनचेस्टर सिटी जब 2-0 से आगे चल रहा था तब उसे पेनल्टी मिली लेकिन हालैंड ने पेनल्टी लेने के बजाय उसे लेने का जिम्मा इल्के गुंडोगन को सौंप दिया जो हैट्रिक पर थे।

इल्के गुंडोगन का शॉट हालांकि गोलपोस्ट से टकरा गया और इसके एक मिनट बाद लीड्स ने गोल कर दिया। बहरहाल मैनचेस्टर सिटी यह मैच जीतने में सफल रहा जिससे उसके 34 मैचों में 82 अंक हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज आर्सेनल से चार अंक आगे हो गया है।

इस बीच हैरी केन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने टोटेनहैम की क्रिस्टल पैलेस पर 1-0 से जीत में गोल दागा जो उनका प्रीमियर लीग में 209वां गोल था। उन्होंने वायने रूनी को पीछे छोड़ा। प्रीमियर लीग में अब उनसे अधिक बोल केवल एलन शियरर के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 260 गोल किए थे।

केन टोटेनहैम की तरफ से एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं। अन्य मैचों में लिवरपूल ने ब्रैंटफोर्ड को 1-0 से जबकि वॉल्वरहैम्प्टन ने एस्टन विला को इसी अंतर से हराया। चेल्सी ने बोर्नमाउथ को 3-1 से हराकर जीत का लंबा इंतजार खत्म किया।

 

Back to top button