“गहलोत का बयान एक साजिश …”: वसुंधरा राजे ने राजस्थान के CM के दावे को किया खारिज

 नई दिल्ली

 पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत के दावों पर पलटवार करते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री 2023 के विधानसभा चुनाव हारने के डर से झूठ बोल रहे हैं और उनके झूठे आरोप दिखाते हैं कि वह राज्य कांग्रेस इकाई में विद्रोह से बौखला गए हैं।

मेरे खिलाफ गहलोत का बयान एक साजिश
कांग्रेस के भीतर प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो अन्य नेताओं को 2020 के संकट के दौरान उनकी सरकार को बचाने में मदद करने का श्रेय दिया, जब कांग्रेस के कुछ विधायकों ने विद्रोह किया और उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की। वसुंधरा राजे ने कहा, मेरे खिलाफ गहलोत का बयान एक साजिश है। गहलोत ने जितना अपमान किया है, उतना कोई मेरा अपमान नहीं कर सकता। वह 2023 के विधानसभा चुनाव में हार के डर से झूठ बोल रहा है और उसने इस तरह के झूठे आरोप लगाए हैं, क्योंकि वह बगावत से बौखलाया हुए है।  

 2020 के संकट की साजिश भाजपा सरकार के केंद्रीय मंत्रियों ने रची
धौलपुर में रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि 2020 के संकट की साजिश भाजपा सरकार के केंद्रीय मंत्रियों ने रची है और दावा किया कि वसुंधरा राजे, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल और विधायक शोभरानी कुशवाहा चुनी हुई कांग्रेस सरकार को गिराने के पक्ष में नहीं हैं. गहलोत ने कहा, ''राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, शोभा रानी और कैलाश मेघवाल को पता था कि उनकी पार्टी के लोग सरकार गिरा रहे हैं. वसुंधरा राजे सिंधिया और कैलाश मेघवाल ने कहा था कि आधार पर चुनी हुई सरकार को गिराना हमारी परंपरा कभी नहीं रही. पैसे का। उन्होंने सरकार गिराने वालों का समर्थन नहीं किया जिसके कारण हमारी सरकार बची।'

अमित शाह बहुत खतरनाक खेल खेलते हैं
पार्टी के भीतर प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए, सीएम गहलोत ने कहा कि उन्होंने विधायकों से अनुरोध किया था, जिन्होंने भाजपा से लिए गए धन को वापस करने के लिए विद्रोह किया था ताकि वे बिना किसी दबाव के प्रदर्शन कर सकें। "अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, और गजेंद्र शेखावत ने मिलकर साजिश रची और राजस्थान सरकार के अंदर पैसे बांटे। मैंने अपने विधायकों (जिन्होंने विद्रोह किया) को सलाह दी कि अगर उनके द्वारा लिए गए पैसे में से कुछ पैसा खर्च किया गया है, तो भी वे हमें सूचित करें। मैं करूंगा।" आप पैसे दो और एआईसीसी को बताओ, लेकिन भाजपा के पैसे मत लो। यदि आप उनका पैसा रखेंगे, तो वे आपको बाद में डराएंगे, आपको धमकाएंगे … उन्होंने 25 विधायक छीन लिए। अमित शाह बहुत खतरनाक खेल खेलते हैं।

2020 से पहले से ही चल रहा है गहलोत और पायलट का झगड़ा
अशोक गहलोत ने जुलाई 2020 में भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह कांग्रेस सांसदों को रिश्वत देकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है, लेकिन भाजपा ने किसी भी संलिप्तता से इनकार किया। गहलोत और पायलट का झगड़ा 2020 से पहले से ही चल रहा है और पायलट को डिप्टी सीएम के पद से बर्खास्त कर दिया गया और राज्य इकाई प्रमुख के पद से हटा दिया गया।

पायलट ने फिर से गहलोत के खिलाफ एक नया मोर्चा खोला
पायलट ने फिर से पार्टी के भीतर अपने पुराने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी गहलोत के खिलाफ एक नया मोर्चा खोला, आरोप लगाया कि राज्य सरकार राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करने में विफल रही और अप्रैल में एक दिन का उपवास रखने की उनकी योजना की घोषणा की। 11 कार्रवाई की मांग की है।

Back to top button