धोनी के आगे हीरो बने संदीप शर्मा अब बने जीरो, कभी नहीं भुला पाएंगे ये रात

नई दिल्ली

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज संदीप शर्मा जिनकी तुलना अकसर भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से की जाती है, उनके लिए रविवार की रात किसी बुरे सपने से कम नहीं रही। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2023 के 52वें मुकाबले के दौरान जो गलती की उसकी वजह से शायद ही वो इस रात को भुला पाएं। संदीप की इस एक गलती की वजह से राजस्थान रॉयल्स जीता हुआ मैच हार गई। यह नहीं भूलें इसी सीजन धोनी के आगे हीरो बनकर इस गेंदबाज ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।
 
राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर और संजू सैमसन के अर्धशत के दम पर बोर्ड पर 214 रन लगाए थे। दूसरी पारी में इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता। हालांकि आखिरी ओवर तक हैदराबाद की टीम इस स्कोर के बेहद नजदीक पहुंच गई थी। मैच के आखिरी ओवर में गेंद संदीप शर्मा के हाथों में थी और हैदराबाद को 17 रनों की दरकार थी। पहले 5 गेंदों पर 12 रन खर्च करने के बाद संदीप को आखिरी गेंद पर 5 रन डिफेंड करने थे।
 
अपने पूरे अनुभव को झोंकते हुए इस गेंदबाज ने आखिरी गेंद वाइड यॉर्कर डाली जिस पर अब्दुल समद कुछ नहीं कर पाए और गेंद लॉन्ग ऑफ पर तैनात जोस बटलर के हाथों में गई। इस गेंद के बाद राजस्थान रॉयल्स के खेमें में जीत का माहौल था, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में हताशा साफ देखने को मिल रही थी। मगर फिर अचानक एक हूटर बजा जिसे सुनने के बाद दोनों टीमों के कान खड़े हो गए। यह हूटर नो बॉल का था। थर्ड अंपायर ने पाया कि आखिरी गेंद पर संदीप ओवर स्टेप कर गए थे जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जीतने का एक और मौका मिला।

इस समय संदीप अपना सारा कॉन्फिडेंस खो चुके थे और हैदराबाद को अपने सामने जीत दिखाई दे रही थी। आखिरी गेंद फ्री हिट थी और एसआरएच को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी। संदीप की आखिरी गेंद पर समद ने सामने की तरफ छक्का लगाकर अपनी टीम को एक अविश्वसनीय जीत दिलाई। भारत के लिए 2015 में डेब्यू करने वाले संदीप शर्मा आईपीएल के एक अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने इस रंगारंग लीग में कुल 113 मुकाबले खेले हैं जिसमें 7.81 की शानदार इकॉनमी के साथ उन्होंने 122 विकेट चटकाए हैं। संदीप को पावरप्ले में स्विंग गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। मगर रविवार रात हुई इस गलती को वह शायद कभी ना भुला पाएं।

 

Back to top button