नहीं रहे पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुट्टू भैया, हृदयाघात से हुआ निधन

 भोपाल.

राजधानी भोपाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुट्टू भैया का बीपी राज हार्ट अटैक से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि रमेश शर्मा कल एक शादी के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहां से लौटने के बाद रात करीब 2 बजे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका निधन हो गया।

बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार पूर्व विधायक रमेश शर्मा का बुधवार रात हार्ट अटैक से निधन हो गया. बीती बुधवार देर रात रमेश शर्मा एक शादी समारोह से घर वापस आ रहे थे. देर रात 2.00 बजे के आसपास उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई औक कुछ ही देर में उनका निधन हो गया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यक्त की संवेदना
रमेश शर्मा के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्‍यक्‍त किया है. उन्होंने पूर्व विधायक के निधन को व्‍यक्‍तिगत क्षति बताया है. सीएम ने ट्विटर पर अपनी शोक संवेदनाएं व्‍यक्‍त करते हुए लिखा, 'आदरणीय रमेश शर्मा जी "गुट्टू भैया" छात्र राजनीति के जमाने के वरिष्ठ साथी थे. ऐसे सरल, सहृदय, नेक और आत्मीयता से भरे गुट्टू भैया का चले जाना, मेरी व्यक्तिगत क्षति है. आपका जाना भोपाल के सार्वजनिक जीवन में एक सूनापन छोड़ जायेगा. ईश्वर अपने श्रीचरणों में आपको स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति दें.'

भोपाल की उत्तर विधानसभा कांग्रेस के गढ़ में जीत का परचम लहराने वाले पूर्व विधायक रमेश शर्मा 'गुट्टू भैया' का बीती रात हार्टअटैक से निधन हो गया. उनके निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संगठन महामंत्री हितानंद ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है. पूर्व विधायक रमेश शर्मा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले गए परिवार वाले
बता दें, बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश शर्मा उर्फ गुट्टू भैया बीती रात एक कार्यक्रम से लौटकर अपने घर आए थे, तभी रात दो बजे उनकी तबीयत खराब हो गई. परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली है. बताया जा रहा है उनका निधन हार्ट अटैक आने से हुआ है. उनके निधन पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

गुट्टू भैया के घर पहुंचे सीएम
इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व विधायक रमेश शर्मा उर्फ गुट्टू भैया के निवास स्थल पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके पार्थिव शरीर के दर्शन किए. सीएम ने गुट्टू भैया को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिवार के सदस्यों को सात्वनां दी. वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

 बता दे पिछले दिनों भोपाल स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में हुई कोर कमेटी की बैठक में रमेश शर्मा गुट्टू भैया की नाराजगी की खबरें सामने आई थी। दरअसल वन टू वन चर्चा के दौरान पूर्व विधायक रमेश वर्मा ने कहा था कि यह बहुत अच्छा कदम विधानसभा अध्यक्ष ने उठाया है कि पूर्व विधायकों की समस्याओं पर चर्चा करें। इससे पूर्व विधायकों को भी सम्मान मिलता है। अगर संगठन हमारी नहीं सुनेगा तो फिर क्या फायदा होगा। जब चुनाव आते हैं तभी पार्टी को हमारी याद आती है। कलयुग में बिना काम के बाप भी बेटे को नहीं पूछता है। उन्होंने कहा हम पार्टी से कुछ नहीं चाहते बस सम्मान चाहते हैं।

नवीन दायित्व ग्रहण कार्यक्रम निरस्त

वहीं भोपाल में बीजेपी द्वारा बताया गया कि पूर्व विधायक रमेश शर्मा 'गुट्टू भैया' के असामयिक निधन के चलते पूर्व निर्धारित नवीन दायित्व ग्रहण कार्यक्रम निरस्त किया गया है। नवनियुक्त प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल सादगी पूर्ण तरीके से प्रदेश नेतृत्व के समक्ष अपने नए दायित्व को ग्रहण करेंगे। कामकाजी बैठक यथावत रहेगी।

Back to top button