जब परदेस में अमिताभ बच्चन को गुंडों ने घेरा, लूट ले गए पर्स, पासपोर्ट, पैसे और बैग

मुंबई।

अमिताभ बच्चन को एक समय पर बॉलीवुड का एंग्री यंगमैन कहा जाता था। सदी के महानायक से लेकर मेगास्टार, शहंशाह जैसी कई उपाधियां उनके नाम हैं। अपनी फिल्मों में अमिताभ बच्चन ने हर रूप दिखाया। लोगों को हंसाने से लेकर एक मुक्के से विलेन को धूल चटा देने तक, बिग बी का हर अंदाज फैंस को पसंद है। लेकिन, बॉलीवुड फिल्मों के लीडिंग एक्शन हीरो एक बार गुंडों के बीच ऐसे फंसे कि फिल्मों में गुंडों की धुनाई करने वाले एंग्री यंगमैंन रियल लाइफ में खुद को लाचार महसूस करने लगे थे। इस किस्से का जिक्र खुद अमिताभ बच्चन ने किया था।

अमिताभ बच्चन, जिन्होंने 70 के दशक में शोले, दीवार, काला पत्थर जैसी फिल्मों में काम किया, देश भर में लीडिंग एक्शन हीरो बन गए थे। लेकिन, जब वह खुद गुंडों के बीच फंस गए तो वह कुछ नहीं कर पाए। उल्टा गुंडों ने मिलकर उन्हें लूट लिया। यानी बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन ने भले ही कितने ही गुंडों को धूल क्यों ना चटाई हो, लेकिन जब असली के गुंडे उनके सामने आए तो वह हाथ मलते रह गए। इस घटना की खूब चर्चा हुई थी। घटना तब की है जब अमिताभ 1990 में बोस्टन गए थे। वहां उन्हें 6 गुंडों ने घेर लिया था। बिग बी ने खुद इस घटना का जिक्र किया था। विदेश में जबरदस्त फॉलोइंग होते हुए भी यहां उन्हें बचाने के लिए कोई नहीं आया। बिग बी ने 2001 में दिए इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि बोस्टन में एक होटल की लॉबी में कुछ गुंडों ने उन पर पेंट फेंक दिया, इसी दौरान वहां कुछ लोग मौजूद थे जिन्होंने उनकी मदद का नाटक किया। ऐसा लगा जैसे वो उनकी जैकेट साफ कर रहे हैं, लेकिन फिर उन्होंने उनका ब्रीफकेस छी लिया और भाग गए।

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया कि इस ब्रीफकेस में उनका सारा सामान था। उनके डॉक्युमेंट्स से लेकर उनके कपड़े, पैसपोर्ट, पैसे सब। इसके अलावा इसमें उनके माता-पिता का एक लेटर और बच्चों का पोस्टकार्ड भी था। बिग बी के अनुसार, इस घटना के दौरान वह पूरी तरह असहाय महसूस कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वह इस दौरान बुरी तरह डर गए थे और ऐसा लग रहा था जैसे वह कहीं के नहीं रहे। अमिताभ बच्चन के साथ लूट की जब ये घटना हुई, वह भारत के सुपरस्टार थे।

Back to top button