IPL में डेविड वॉर्नर बने कोटला के नए कोतवाल, तोड़ दिया वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

नई दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए ये सीजन ज्यादा अच्छा नहीं गुजरा है। बल्लेबाज के तौर पर फिर भी वह थोड़ा बहुत सफल हुए हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर उनकी टीम फर्श से ऊपर नहीं आ सकी। यहां तक कि दिल्ली कैपिटल्स सबसे पहले आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है। दिल्ली की टीम ने 12 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीते हैं। टीम के दो मैच बाकी हैं, लेकिन दोनों मैचों को कितने भी बड़े अंतर से जीत जाए तो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। हालांकि, इस बीच डेविड वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

डेविड वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिल्ली की टीम के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। वीरेंद्र सहवाग अब तक दिल्ली में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन जैसे ही डेविड वॉर्नर ने 26वां रन पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया, वैसे ही वह टूर्नामेंट के इतिहास में दिल्ली के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। वह जल्द 1000 रनों का आंकड़ा भी पार करने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं।

सहवाग ने दिल्ली के मैदान पर 33 पारियों में 933 रन बनाए थे, जबकि डेविड वॉर्नर ने 34वीं पारी में उनको पीछे छोड़ दिया। दिल्ली के कोटला मैदान के नए कोतवाल अब डेविड वॉर्नर हैं, जिनके रनों की संख्या इस स्टेडियम में 961 हो गई है। इस लिस्ट में तीसरा नाम श्रेयस अय्यर का है, जो 29 मैचों में 855 रन इस मैदान पर बना चुके हैं। ऋषभ पंत इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं, जो 24 पारियों में अब तक 769 रन बना चुके हैं। वे इस सीजन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से अगले सीजन में इन खिलाड़ियों को टक्कर देते हुए नजर आ सकते हैं।

 

Back to top button