IPL 2023 के ऑरेंज कैप और प्लेऑफ के लिए टक्कर, जयपुर में भिड़ेंगी दो रॉयल टीमें

नई दिल्ली
  जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज दो रॉयल टीमें आमने-सामने होंगी। ये रॉयल टीमें एक तो राजस्थान रॉयल्स है और दूसरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। ये मैच सिर्फ दो टीमों के बीच नहीं, बल्कि दो खिलाड़ियों के बीच भी होगा, जो इस समय ऑरेंज कैप की रेस में शीर्ष पर विराजमान हैं। इस तरह जयपुर में मुकाबला दमदार देखने को मिलने वाला है। ये मैच शाम साढ़े 3 बजे से शुरू होगा, क्योंकि ये डबल हेडर मैच का पहला मैच होगा।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच प्लेऑफ की रेस में शान से बने रहने के लिए लड़ाई होगी। राजस्थान की टीम 12 में से 6 मैच जीत चुकी है, जबकि बैंगलोर ने अभी तक 11 में से 5 मैच जीते हैं। आज जो भी टीम हारेगी वह अपने दम पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। ऐसे में ये मैच दिलचस्प होगा। इसके अलावा दो बल्लेबाजों के बीच ऑरेंज कैप के लिए लड़ाई देखने को मिलने वाली है, जो लिस्ट में शीर्ष पर हैं।

आरसीबी के ओपनर फाफ डुप्लेसी और राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल इस समय ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 2 में हैं। हालांकि, फाफ उनसे आगे हैं, लेकिन रनों का अंतर सिर्फ एक रन का है। फाफ ने अब तक 576 रन बनाए हैं तो वहीं यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 575 रन निकले हैं। जायसवाल ने एक पारी ज्यादा खेली है। इस मैच में जो ज्यादा रन बनाएगा, उसी के सिर पर ऑरेंज कैप सवार हो जाएगी। इसलिए आप ये मैच देखना ना भूलें।

 

Back to top button