लखनऊ सुपर जाएंट्स के मैच में फिर कटा बवाल, खिलाड़ी पर हुआ हमला; जोंटी रोड्स ने किया खुलासा

नई दिल्ली

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शनिवार दोपहर आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एलएसजी ने 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में अपनी जगह पक्की की, हालांकि मैच के दौरान हुए विवाद के चलते यह टीम एक बार चर्चा में रही। दरअसल, फैंस के बुरे बर्ताव की वजह से कुछ देर के लिए मैच को रोकना पड़ा था। खबर है कि गौतम गंभीर को चिढ़ाने के लिए फैंस लगातार विराट कोहली के नारे लगा रहे थे, मगर हद तो तब पार हो गई जब डगआउट में नट-बोल्ट फेंकने की खबर आई। मगर अब लखनऊ सुपर जाएंट्स के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने बड़ा खुलासा कर बताया है कि नट-बोल्ट डगआउट पर नहीं बल्कि उनकी टीम के खिलाड़ी पर फेंके गए थे।

जोंटी रोड्स ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा 'डगआउट पर नहीं, बल्कि खिलाड़ियों पर। उन्होंने प्रेरक मांकड़ के सिर पर मारा जब वह लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे।' यह घटना सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर में घटी जब आवेश खान ने अब्दुल समद को गेंद बीमर की तरह फेंकी और तोत्रे ने इसे नो-बॉल नहीं करार दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने इसके बाद डीआरएस लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने भी इसे वैध गेंद करार दिया। इस बीच लखनऊ के डगआउट के पीछे बैठे फैंस कोहली-कोहली चिल्लाने लगे, उनका मकसद लखनऊ के मेंटर को चिढ़ाने का था।

तीसरे अंपायर के फैसले के बाद समद के साथ बल्लेबाजी कर हेनरिक क्लासेन ने मैदानी अंपायरों से बात की क्योंकि टेलीविजन रीप्ले और 'बॉल ट्रेकर' में गेंद बल्लेबाज कमर के साथ विकेट के ऊपर से निकलती हुई दिख रही थी। इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के मुख्य कोच एंडी फ्लावर और मेंटर गौतम गंभीर को टीम के अन्य सदस्यों के साथ डग-आउट से उठकर सीमा रेखा के पास आ गये। वे दर्शक दीर्घा की ओर कुछ इशारा कर रहे थे।

 

Back to top button