एमएस धोनी को पहली ही गेंद पर हो गया था CSK की हार का आभास, मैच के बाद किया खुलासा

नई दिल्ली
चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके को अपने होम ग्राउंड पर आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद इस बात का खुलासा किया कि उनको दूसरी पारी की पहली गेंद पर ही इस बात का आभास हो गया था कि ये पिच 180 रन वाली है और टीम ने सिर्फ 144 रन ही बनाए हैं। इस मैच में केकेआर के खिलाफ सीएसके को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, टीम अभी भी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान है।

एमएस धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बताया, "ये उन दिनों में से एक है जब आप टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हैं और दूसरी पारी में पहली गेंद फेंकते ही आपको पता चल जाता है कि यह 180 विकेट है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुझे नहीं लगता कि हम 180 के करीब पहुंच सकते थे। मुझे लगता है कि ओस ने बड़ा अंतर पैदा किया। अगर आप पहली पारी की दूसरी पारी से तुलना करते हैं, तो पहली पारी में स्पिनरों के लिए काफी कुछ था, लेकिन वास्तव में दूसरी पारी में नहीं था।"

उन्होंने आगे कहा, "हम हार के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। जब भी ओस को लेकर कोई निश्चितता नहीं होती है तब फैसला (टॉस के समय) थोड़ा पेचीदा हो जाता है। और जैसा कि मैंने कहा, आप टॉस जीतते हैं और आप पहले गेंदबाजी करते हैं और आपको पता चलता है कि दूसरी पारी में कोई ओस नहीं है तो उनके स्पिनरों के खिलाफ 150 रन का पीछा करना भी कठिन हो सकता था। इसलिए हम वास्तव में इस हार के लिए किसी बल्लेबाज या गेंदबाज को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन हालात का खेल पर बड़ा असर पड़ा।"
 

CSK के कप्तान धोनी ने शिवम दुबे और दीपक चाहर की जमकर तारीफ की। यही दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्होंने इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए छाप छोड़ी। शिवम दुबे ने 34 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि दीपक चाहर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पावरप्ले में तीन झटके दिए। उससे लगा था कि केकेआर मैच से बाहर हो सकती है, लेकिन कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए टीम को जीत दिलाने का काम किया।

 

Back to top button