आईपीएल 2023 : सीएसके को प्लेऑफ से पहले मिली बुरी खबर, अंतिम लीग मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे बेन स्टोक्स

नई दिल्ली
 फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अंतिम लीग मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे ताकि उन्हें अगले महीने से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके। इस 31 वर्षीय आलराउंडर को चेन्नई सुपर किंग्स ने दिसंबर 2022 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह चेन्नई की तरफ से केवल दो मैचों में खेल पाए जिसमें उन्होंने सात और आठ रन बनाए। उन्होंने केवल एक ओवर किया जिसमें 18 रन दिए। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार स्टोक्स शनिवार की शाम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले अंतिम लीग मैच के बाद ब्रिटेन लौट जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। इंग्लैंड एशेज की तैयारियों के सिलसिले में एक जून से आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलेगा।

 

मार्कराम ने क्लासेन की बल्लेबाजी की तारीफ में कहा : ‘दुनिया देख सकती है उनका क्लास और पावर’

 सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने अपने आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका टीम के साथी हेनरिक क्लासेन के बल्लेबाजी प्रदर्शन की सराहना की है,
मार्कराम ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, “वह (क्लासेन) एक महान खिलाड़ी है और मैं उनके लिए बहुत खुश हूं, दुनिया उनके क्लास और शक्ति को देख सकती है। हममें से बाकी लोगों ने उसकी सहायता नहीं की है। उनके लिए प्रदर्शन करने के बाद हारना मुश्किल है।” हैदराबाद के कप्तान ने यह भी उल्लेख किया कि पावरप्ले में चार विकेट गंवाने के बाद लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी गेंदबाजी भी थोड़ी खराब थी।

मार्कराम ने कहा, “हम खेल में आधे समय तक रास्ते पर थे लेकिन जब आप पावरप्ले में चार विकेट खो देते हैं तो यह मुश्किल हो जाता है।” उन्होंने कहा, “(उनकी गेंदबाजी पर) ईमानदारी से कहूं तो हम थोड़े दूर थे। हमारे पास उच्च श्रेणी के गेंदबाज हैं जो गेंद को स्विंग करा सकते हैं। शुभमन की पारी अविश्वसनीय थी और उनके नंबर तीन की पारी भी। हम वहीं डटे रहे और इसका श्रेय भुवी को जाता है जिन्होंने हमें दिखाया कि यह कैसे किया जाता है।”

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हार के साथ, हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। उसके 12 मैचों में सिर्फ 8 अंक हैं। बाकी बचे दो मैचों के बारे में पूछने पर मार्कराम ने कहा कि वे गर्व के लिए खेलेंगे और कुछ खिलाड़ियों को मौके देने की कोशिश करेंगे।

मारक्रम ने कहा, ”हमारे लिए शेष दो मैच बहुत गर्व की बात है। अगर हमें अनुमति दी जाती है तो हम कुछ खिलाड़ियों को मौके देने की कोशिश करेंगे। टूर्नामेंट को अच्छी भावना से खत्म करना अच्छा होगा लेकिन दुर्भाग्य से, इस साल टूर्नामेंट में हम काफी अच्छे नहीं रहे हैं। जब एक टीम बैकएंड में एक से नीचे होती है, तो यह दोनों में से किसी भी तरीके से जा सकती है। साझेदारी को तोड़ना महत्वपूर्ण था और भुवी ने हमारे लिए ऐसा किया। वह हमारे और नट्टू के लिए भी असाधारण रहे हैं।”

 

Back to top button