धर्मगुरु राधे मां के बेटे ने चुना एक्टिंग का रास्ता, ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ में बने जुझारू ऑफिसर

मुंबई।

धर्मगुरु राधे मां के बेटे हरजिंदर सिंह, रणदीप हुड्डा की ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ के साथ ओटीटी में अपनी शुरूआत कर रहे हैं। वह वेब सीरीज में एसटीएफ अधिकारियों में से एक का रोल प्ले कर रहे हैं। हरजिंदर ने इस पर कहा, ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ एक बहुत ही दिलचस्प प्रोजेक्ट है और यह लंबी सीरीज भी है। एक अच्छी बात ये है कि एक्टर के पास दर्शकों के साथ समय बिताने का समय है।

एक कैरेक्टर इसलिए हर एपिसोड के साथ बेहतर होता जाता है। मैं एक यंग और जुझारू एसटीएफ अधिकारी की भूमिका निभा रहा हूं, जिसे यूपी में बढ़ते अपराध सिंडिकेट की जांच के लिए हाल ही में भर्ती किया गया है। वह अपनी क्षमता साबित करने और विभाग में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करता है। कहानी के बारे में बात करते हुए हरजिंदर सिंह ने कहा, 90 के दशक की शुरूआत में कहानी उत्तर प्रदेश के लोगों पर प्रकाश डालती है। यह एक फास्ट, एक्शन, गन ब्लेजिÞंग सीरीज है, जहां मैं एसटीएफ पुलिस में से एक हूं, जो कि एक टीम का हिस्सा है और राज्य से अपराध सिंडिकेट को खत्म करने के लिए तैयार है। ये एसटीएफ अधिकारी अपने कैरेक्टर के लिए वहां के लोगों के साथ अच्छी तरह से घुल-मिल जाता है और छिपकर रहता है, उसे जगह के हिसाब से बदलना पड़ता है।

मुझे वहां के लोगों के लहजे और हाव-भाव को सीखना था। मेरे कपड़े को 90 के दशक की शुरूआत के हिसाब से रखना था, जहां पुरुष ढीले-ढाले कपड़े पहनते थे। हरजिंदर सिंह ने आगे कहा, जब भी एसटीएफ अधिकारी के तौर-तरीकों में बदलाव की जरूरत होती है, वह कई चुनौतियों का हिस्सा होता है, जो उसके कैरेक्टर के साथ आता है। सीरीज के लिए रणदीप के साथ काम करके बहुत खुश हूं। रणदीप सर जैसे उम्दा एक्टर के साथ काम करने से किसी को भी उनके अनुभव और काम से आकर्षित होने का मौका मिलता है। वे रोल के लिए मिसाल कायम करने में मदद करते हैं। रणदीप सर के अलावा, सीरीज के बाकी कलाकार एक्टिंग की कला में पारंगत हैं और आपको बहुत सारा रोमांच देंगे।

करियर में आगे भी हरजिंदर खुद को अलग-अलग तरह के रोल्स करते हुए देखना चाहते हैं। इस पर उन्होंने कहा, मैं सिर्फ एक सेलेब्रिटी के तौर पर नहीं बल्कि एक एक्टर के तौर पर भी आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं एक बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखता हूं, जिसने कई चीजों में निवेश किया है और मेरे परिवार ने मुझे अपने सपनों को साकार करना सिखाया है। अगर एक्टिंग में अच्छा नहीं कर पाया, तो फैमिली बिजनेस जॉइन करूंगा।

Back to top button