LSG के खिलाफ रिंकू सिंह ने लगभग पलट दी थी बाजी, आखिरी ओवर में हो गई ये बड़ी गलती?

नई दिल्ली

रविवार रात आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एक और तूफानी पारी खेल फैंस की धड़कने बढ़ाई। इस सीजन रिंकू का बल्ला खूब गरजा है, वहीं बात जब लक्ष्य का पीछा करने की आती है तो आईपीएल 2023 में उनकी तूती बोली है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हुए इस मुकाबले में रिंकू ने अनहोनी को लगभग होनी कर ही दिया था, मगर उनकी एक चूक की वजह से टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्हें इस हार का दोषी करार नहीं दिया जाएगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने निकोलस पूरन के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन लगाए थे। पूरन के अलावा एलएसजी का कोई बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को जेसन रॉय (45) और वेंकटेश अय्यर (24) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए पावरप्ले में 61 रन जोड़े। मगर इस जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद केकेआर का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया। ऐसे में रिंकू सिंह एक छोर को संभाले हुए थे। 19वें ओवर की जब शुरुआत हुई तो केकेआर को जीत के लिए 41 रनों की दरकार थी। रिंकू ने सबसे पहले नवीन उल हक को निशाने पर लिया और उनके ओवर से केकेआर ने 20 रन बटोरे। रिंकू ने इस दौरान चौकों की हैट्रिक लगाने के साथ एक गगनचुंबी छक्का भी जड़ा। यह सिक्स 110 मीटर लंबा था। आखिरी ओवर में अब केकेआर को 21 रनों की दरकार थी। वैभव अरोड़ा ने सराहनीय काम करते हुए पहली गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दी। अगली गेंद यश ठाकुर ने वाइड डाली, मगर उसके बाद उन्होंने दो गेंदों पर एक भी रन नहीं दिया। यहां रिंकू के पास तीसरी गेंद पर दो रन लेने का मौका था, मगर उन्होंने मना कर दिया।
 

ऐसे में अंतिम तीन गेंदों पर 19 रन बनाने का दबाव रिंकू पर आ गया। यश ने इस दौरान एक और वाइड गेंद डाली। केकेआर को आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के चाहिए थे, टीम को रिंकू से वैसे ही कारनामे की उम्मीद थी जो उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ किया था। मगर इस बार रिंकू चूक गए, आखिरी तीन गेंदों पर रिंकू दो छक्के लगा पाए और 5वीं गेंद पर उन्हें चार रन मिली। इस तरह केकेआर की टीम मात्र 1 रन से चूक गई और लखनऊ सुपर जाएंट्स को प्लेऑफ का टिक मिला। रिंकू सिंह 67 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

 

Back to top button