जनता में ब्रांडिंग के लिए, बड़े विकास कार्यों की सूची तैयार कर रही बीजेपी

 भोपाल

प्रदेश में बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों (खासतौर पर कोरोना के बाद बनी बीजेपी सरकार के काम) की लिस्ट प्रदेश के सभी जिलों में बीजेपी जिला अध्यक्ष तैयार करा रहे हैं। अगले एक माह के भीतर बीजेपी जिला अध्यक्षों की जिम्मेदारी होगी कि इन स्थानों पर जिले के प्रबुद्धजनों और मीडिया को विजिट कराकर इसकी ब्रांडिंग कराएंगे। इस दौरान बताया जाएगा कि बीजेपी ने किस तरह से विकास कार्य कराकर विकास तीर्थ तैयार किए हैं। प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा इस तरह के निर्देश प्रदेश संगठन को दिए हैं। इसके बाद जिला अध्यक्षों को इस पर क्रियान्वयन के लिए टोली बनाकर विजिट कराने को कहा गया है।

बताया जाता है कि बीजेपी ने 30 मई से 30 जून तक के कार्यक्रमों को लेकर जो प्लान तैयार किया है उसमें विकास तीर्थ पर लोगों को विजिट कराने का भी कार्यक्रम शामिल है। पार्टी सूत्रों के अनुसार विकास तीर्थ वे हैं जो सरकार द्वारा कराए गए प्रमुख विकास कार्य हैं। मसलन अगर किसी जिले में मेडिकल कालेज बना है तो बीजेपी के नेता प्रबुद्धजन, प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया को वहां एक साथ ले जाकर इसके बारे में बताएंगे और इस बात की ब्रांडिंग करेंगे कि स्थानीय लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए बीजेपी की सरकार ने यह विकास तीर्थ देकर लाभ देने का काम किया है।

बीजेपी की मिनी कोर कमेटी की बैठक शाम को
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दो दिवसीय दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद बीजेपी संगठन ने सोमवार शाम को मिनी कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होने के लिए पहुंचेंगे और बैठक के बाद ग्वालियर चले जाएंगे। मुख्यमंत्री 26 मई को दिल्ली जाने से पहले प्रदेश कार्यालय की बैठक में पहुंचे थे और रविवार रात वापस लौटने के बाद सोमवार शाम होने वाली मिनी कोर कमेटी की बैठक में भी उनकी उपस्थिति तय मानी जा रही है। इस बैठक में पीएम मोदी के नौ साल के अभियान के साथ चुनावी तैयारियों पर भी चर्चा होगी। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहेंगे।

Back to top button