सेक्स को स्वीडन ने दी खेल की मान्यता, आयोजन की आठ जून से शुरुआत

 स्टॉकहोम

आपने अभी तक अलग-अलग स्पोर्ट्स इवेंट के बारे में सुना होगा। लेकिन अगर आपसे बताया जाए कि सेक्स चैंपियनशिन भी होती है तो आपका हैरान होना लाजिमी है। जीहां, स्वीडन में इस तरह की एक प्रतियोगिता होने जा रही है। यह प्रतियोगिता आठ जून को होगी। यह पहली यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप है और स्वीडन सेक्स को खेल के रूप में रजिस्टर कराने वाला पहला देश बन गया है। इस सेक्स चैंपियनशिप के लिए खास नियम भी बनाए गए हैं।

क्या है इस चैंपियनशिप में खास
जानकारी के मुताबिक इस चैंपियनशिप का आयोजन स्वीडिश सेक्स फेडरेशन करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह चैंपियनशिप कई हफ्तों तक चलेगी और प्रतियोगियों को परफॉर्मेंस के लिए हर दिन छह घंटे का वक्त मिलेगा। इसमें हर प्रतियोगी को अपनी गतिविधियों को दिखाने के लिए 45 मिनट से लेकर एक घंटे तक का समय दिया जाएगा। बताया गया है कि अभी तक विभिन्न देशों से 20 लोगों ने यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

ऐसे होगा विजेता फैसला
अब सवाल उठता है कि आखिर इस सेक्स चैंपियनशिप के विजेता का फैसला कैसे होगा? इसके लिए तीन ज्यूरी के फैसले और ऑडियंस रेटिंग का सहारा लिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक आखिरी फैसला ऑडियंस के 70 और जजों के 30 फीसदी वोटों से होगा। प्रतियोगियों को 16 विभिन्न विधाओं में खुद को साबित करना होगा। इसमें ओरल सेक्स और अपीयरेंस वगैरह भी शामिल होगा। स्वीडिश सेक्स फेडरेशन के अध्यक्ष ड्रैगन ब्रैटिच का कहना है कि सेक्स को स्पोर्ट्स में तब्दील करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल में प्लेजर का काफी महत्व है।

 

 

Back to top button