लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने तेज किया जनसंपर्क अभियान, बंगाल में नेताओं का जमघट

कलकत्ता

लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में जनसंपर्क अभियान की अपनी योजना के तहत भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में भी बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने की तैयारी शुरू कर दी है।

गत एक जून से यह अभियान शुरू हुआ है जो 30 जून तक जारी रहेगा। अलग-अलग राज्यों से चुने गए 160 नेताओं को देश के अलग-अलग क्षेत्रों में भेजा जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में अभियान का नेतृत्व भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों में से एक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता कर रहे हैं। उनके साथ बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय भी हैं। फिलहाल इन दोनों के नेतृत्व में हुगली, बर्दवान-दुर्गापुर, बिष्णुपुर और बनगांव में बैठकों का दौर चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार से विशेष बातचीत में कविंदर गुप्ता ने बताया, हम अलग-अलग तरीकों से लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकें, पार्टी के किसानों, महिलाओं, युवाओं, अनुसूचित जातियों और जनजातियों, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के क्षेत्रीय नेताओं के साथ बैठकें, महत्वपूर्ण व्यक्तियों, पार्टी के पुराने सदस्य, संपादक, वरिष्ठ पत्रकार, व्यवसायी, कलाकार, वैज्ञानिक, खिलाड़ी, ब्लॉगर, ट्रेड यूनियन नेता, केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी आदि से मुलाकात की जा रही है।

21 जून को विभिन्न क्षेत्रों में योग दिवस मनाया जाएगा। श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून को भी कई सार्वजनिक कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके अलावा महीने के आखिरी रविवार 25 जून को प्रधानमंत्री मोदी के ''मन की बात'' कार्यक्रम को हर जगह प्रसारित करने का प्रयास किया जाएगा।

कविंदर ने सोमवार को भारत-बांग्लादेश भूमि बंदरगाह का दौरा किया था। केंद्र की 450 करोड़ रुपये की इस परियोजना में क्षेत्रीय स्तर पर कैसे और किस हद तक लाभ मिलेगा, इस बारे में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा। मंगलवार को बर्दवान जा रहे हैं। सर्वमंगला मंदिर में कई बैठकें और सभाएं हो रही हैं। बुधवार और गुरुवार को भी उनके पूरे दिन कार्यक्रम हैं।

अन्य राज्यों से भाजपा के नेता जो पश्चिम बंगाल में हैं, उनमें रांची की मेयर और इस राज्य में पार्टी की सह पर्यवेक्षक डॉ. आशा लकड़ा हैं। उन्होंने सोमवार को श्रीरामपुर में कुछ रैलियों में हिस्सा लिया था। मंगलवार को कांथी में उनके तीन और खेजूरी और बजकुल में एक-एक कार्यक्रम हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का दौरा किया था।

उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश कुमार शर्मा ने सोमवार को तारापीठ और नलहाटी का दौरा किया। मंगलवार को, उन्होंने दक्षिण 24 परगना के नामखाना में दो, गंगासागर और रुद्रनगर में एक-एक कार्यक्रम निर्धारित किया है। केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल मंगलवार को बीरभूम में चार खास जगहों का दौरा कर रहे हैं।

भाजपा के राज्य सह पर्यवेक्षक अमित मालवीय मंगलवार को वैष्णवनगर, ''विकासतीर्थ'' फरक्का एनटीपीसी जाने वाले हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रयागराज विधायक सिद्धार्थ नाथ मंगलवार को दो ''विकासतीर्थ'' दक्षिणेश्वर मेट्रो स्टेशन और सियालदह मेट्रो स्टेशन का दौरा करने वाले हैं।

इस अभियान में भाजपा अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार, पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष फाल्गुनी पात्रा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर ओरांव सहित अन्य भाग ले रहे हैं।

 

Back to top button