देवरिया में पकड़ा गया फर्जी पैरा मेडिकल कॉलेज, प्रवेश के नाम पर छात्रों से की 20 लाख की ठगी, प्रबंधक गिरफ्तार

देवरिया
फर्जी पैरा मेडिकल एवं नर्सिंग कालेज खोलकर प्रवेश लेने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। सदर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कालेज प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित प्रबंधक अमित कुमार राम गोपालगंज जिले के विजयीपुर क्षेत्र के मथौली गांव का रहने वाला है। वह देवरिया शहर के कसया बाईपास रोड पर सोमनाथ नगर में किराए के मकान में बिना मान्यता के कालेज का संचालन कर रहा था।

यह है मामला
पुलिस के अनुसार, आरोपित ने मकान पर एलडी पैरा मेडिकल एंड नर्सिंग कालेज के नाम का बोर्ड टांग रखा था। उसने जुलाई 2022 में एएनएम, जनरल नर्सिंग, बैचलर आफ फार्मेसी, डिप्लोमा आफ फार्मेसी कोर्स व डिग्री के लिए नामांकन के नाम पर छात्र-छात्राओं से किस्तों में रुपये ले लिए। छात्र-छात्राओं को विश्वास में लेने के लिए रसीद भी दी। अगस्त व सितंबर 2022 में कक्षाएं भी संचालित की। दो माह बाद कक्षाएं बंद हो गईं। छात्र-छात्राओं ने पता किया तो कालेज फर्जी निकला।

कुछ छात्र-छात्राओं के तो उसने रुपये वापस कर दिए लेकिन 25 छात्र-छात्राओं के करीब 20 लाख रुपये वापस नहीं किए। रामपुर कारखाना के कोटवा मोड़ की रहने वाली छात्रा रीना यादव, ज्योति कुशवाहा, सुमन चौहान, अंजली चौहान, कोमल गुप्ता व सरिता कुमारी ने रुपये वापस दिलाने की मांग को लेकर शनिवार को तहरीर दी।

क्या कहती है पुलिस
सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रवेश के नाम पर फर्जी पैरा मेडिकल व नर्सिंग कालेज संचालित होने व ठगी करने की शिकायत की गई थी। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रविवार को आरोपित प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया।

Back to top button