ग्रीस में बड़ा नाव हादसा 79 की मौत, 104 लोगों को बचाया गया, सैकड़ों लोग अभी भी लापता

ग्रीस

ग्रीस में अचानक एक नाव समुद्र में समा गई जिसमें करीब 79 लोगों के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल 104 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों की तलाश में अथॉरिटी लगी है, लेकिन माना जा रहा है कि उनकी भी डूबने से मौत हो गई होगी। जानकारी के अनुसार ग्रीस के कोस्ट गार्ड का कहना है कि यूरोपीय यूनियन के बॉर्डर पर एक विमान ने समुद्र में डूबते नाव को देखा। नाव में सवार किसी भी व्यक्ति ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी।

750 से ज्यादा लोग नाव पर थे सवार

ग्रीस के समुद्र में जो नाव पलटी है उसमें कुल 750 लोग सवार थे। यही वजह है कि ग्रीस के अधिकारियों का कहना है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह नाव लीबिया से टोब्रुक की तरफ जा रही थी। इस हादसे पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है और कहा कि नाव हादसा बेहद भयानक है।

104 लोगों को बताया, 79 की मौत हुई

ताजा समाचार मिलने तक ग्रीस की इस घटना में कुल 104 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हादसे में 79 लोग मारे गए हैं। फिलहाल लापता हुए लोगों की तलाश की जा रही है और उम्मीद है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है। अधिकारियों ने बताया कि नाव पर सभी प्रवासी सवार थे और यह अब तक की ग्रीस में सबसे बड़ी प्रवासी त्रासदी है।

इंजन खराब होने के बाद पलटी नाव

नाव पर किसी ने कोस्ट गार्ड को सूचना दी कि नाव का इंजन खराब हो गया है। इस पर कार्रवाई हो पाती, इससे पहले ही नाव समुद्र में डूब गई। यह होने में सिर्फ 10 से 15 मिनट का वक्त लगा। जानकारी यह भी मिली कि नाव पर किसी भी व्यक्ति ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी।

Back to top button