17 जून से इन 4 राशिवालों की बढ़ेंगी मुश्किलें, शनि-राहु-केतु चलेंगे उल्टी चाल

17 जून शनिवार का दिन ग्रहों के लिए विशेष है क्योंकि इस दिन शनि, राहु और केतु की उल्टी चाल प्रारंभ होगी. शनि देव अपनी राशि कुंभ में 17 जून को रात 10 बजकर 56 मिनट पर वक्री होंगे. ये कुंभ में 3 नवंबर को देर रात 12 बजकर 31 मिनट तक उल्टी चाल से चलेंगे. उसके बाद से मार्गी होंगे. वहीं राहु ग्रह मेष राशि में और केतु ग्रह तुला राशि में वक्री होगा. शनि, राहु और केतु 6 माह तक उल्टी चाल चलेंगे, इससे 4 राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

शनि, राहु-केतु व्रकी 2023 नकारात्मक प्रभाव
कर्क
: शनि, राहु और केतु के वक्री होने से कर्क राशि के जातकों को अपनी नौकरी और बिजनेस को लेकर सावधान रहना होगा. नौकरीपेशा लोगों पर काम का दबाव बढ़ सकता है, इससे आपको तनाव होगा. इससे परिवार का माहौल खराब हो सकता है, पत्नी के साथ वाद-विवाद होने से अशांति हो सकती है.

अगले 6 महीने आपको संभलकर खर्च करने होंगे, आपका आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है क्योंकि अचानक से आने वाले खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. लोन को समय पर चुकाने का दबाव भी रहेगा. जीवनसा​थी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. तनाव से बचने के लिए योग करें.

 

सिंह: आपकी राशि के जातक भी इन 3 ग्रहों के वक्री होने से परेशान हो सकते हैं क्योंकि नौकरी में मन नहीं लगेगा. जो लोग नई जॉब करेंगे, उनके लिए समय अनुकूल न होने से तालमेल बैठाने में परेशानी होगी. वहीं बिजनेस करने वाले भी निवेश और धन के कारण परेशान हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले में स्थि​ति तनावपूर्ण हो सकती है.

इस दौरान आपको योग और प्राणायाम करना चाहिए, इससे तनाव दूर होगा और मानसिक शांति मिलेगी. इस दौरान आप बिना सोचे-समझे कोई भी निवेश न करें. आपका पैसा फंस सकता है. कोई भी बड़ा फैसला करते वक्त जल्दीबाजी न करें, थोड़ा समय लें. उसके सभी पक्षों को अच्छे सोच लें.

 

वृश्चिक: शनि, राहु और केतु की उल्टी चाल वृश्चिक राशिवालों को भी परेशान कर सकती है. पार्टनरशिप में अभी कोई काम न करें. जो लोग पहले से ही पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, वे लोग वाद-विवाद से दूर रहें क्योंकि पार्टनर्स के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है या मनमुटाव हो सकता है. किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पूर्व ठीक से पढ़ लें, न समझ आए तो अपने वकील से बात कर लें. अन्यथा बाद में उलझनें पैदा हो सकती हैं.

इस दौरान आप फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. बचत न होने से परेशान हो सकते हैं. धन का लेनदेन सावधानी से करें, रुपया अटकने का डर रहेगा.

मीन: शनि, राहु और केतु के वक्री होने के कारण आपकी सेहत, रिश्ते और आर्थिक पक्ष पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है. सबसे पहली बात कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, नहीं तो पुरानी स्वास्थ्य समस्या उभर सकती है. अपनी वाणी और व्यवहार पर ​नियंत्रण रखें, संयम से काम लें, अन्यथा रिश्ते खराब होंगे. इससे घर और वर्कप्लेस दोनों जगह का माहौल खराब होगा.

जो चीज आपके नियंत्रण में नहीं है, उसके बारे में सोचकर तनाव लेने से कुछ नहीं होने वाला. मन को शांत रखकर धार्मिक गतिविधियों में समय दे सकते हैं. इससे तनाव कम होगा और मानसिक शांति भी मिलेगी.

Back to top button