वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचलन को लेकर पश्चिम रेलवे और पश्चिम मध्य रेलवे मंडल में ठनी

भोपाल

वंदे भारत एक्सप्रेस को किस मंडल के ड्राइवर चलाएंगे, इसे लेकर पश्चिम रेलवे और पश्चिम मध्य रेल मंडल कर्मियों के बीच ठन गई है। पश्चिम रेलवे अपने ड्राइवरों से नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन करवाना चाहता है। रेलवे ने प्रस्ताव तैयार किया है, जिसके मुताबिक वेस्टर्न रेलवे के ड्राइवर इस ट्रेन को इंदौर से लेकर भोपाल तक आएंगे। इसके बाद भोपाल के कर्मी इस ट्रेन को लेकर जबलपुर तक जाएंगे। वापसी में भी यही प्रक्रिया दोहराई जाएगी। उज्जैन इंदौर से आने वाली सभी रेलगाड़ियों में उनके ही लोकोमोटिव पायलट द्वारा चलाई जा रही है। इससे भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत नौकरी करने वाले पायलट का आर्थिक नुकसान हो रहा है।

इधर… आज महाकाल एक्स. का करेंगे विरोध
वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे ने इस मामले में रेलवे द्वारा मांग नहीं माने जाने से नाराज होकर शनिवार को संत हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन पर आने वाली महाकाल एक्सप्रेस के समक्ष विरोध करने का ऐलान किया है।

दो ट्रेनों के संचालन की अवधि बढ़ाई गई
भारतीय रेलवे द्वारा गर्मियों के मौसम में ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अवधि को बढ़ा दिया है। इसमें हैदराबाद-गोरखपुर-हैदराबाद स्पेशल एक्सप्रेस और जबलपुर-कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस शामिल हैं।

Back to top button