चुनावी मोड में बीजेपी में अब विधानसभा वार सीटों के हानि लाभ के गणित पर भी काम शुरू

भोपाल

चुनावी मोड में आ चुकी बीजेपी में अब विधानसभा वार सीटों के हानि लाभ के गणित पर भी काम शुरू हो गया है। खासतौर पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व एक-एक सीट पर आंकड़ों और जातीय व क्षेत्रीय समीकरण का विश्लेषण कर प्रदेश संगठन को आगामी रणनीति पर एक्शन लेने के लिए निर्देश दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून के प्रस्तावित भोपाल दौरे के बहाने अब इसी रणनीति पर एक्शन का रोडमैप बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष लागू कराएंगे।

शनिवार को भोपाल में हो रही बैठक में बीजेपी में फैले असंतोष को थामने का कोई सटीक मंत्र भी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संतोष दे सकते हैं।  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष शनिवार को भोपाल पहुंचे हैं। राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ के साथ भोपाल आए संतोष ने पहले मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाली पीएम मोदी की सभा स्थल का निरीक्षण किया और इसके बाद वे प्रदेश कार्यालय में बैठक लेंगे। सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में आगामी चुनाव के मद्देनजर केंद्र के पास पहुंचे फीडबैक के आधार पर सत्ता और संगठन के कमजोर पक्षों पर संतोष बात करेंगे। इसके साथ ही बैठक में वे विधायकों, मंत्रियों और सांसदों के कामकाज के फीडबैक पर भी चर्चा करने वाले हैं।

संतोष से सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही कई मंत्रियों को भी बैठकों के लिए बुलाया गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पिछले एक साल में संतोष की यह तीसरी भोपाल यात्रा है। वे करीब छह माह के अंतराल से भोपाल आ रहे हैं। पिछली बैठकों में उन्होंने शिवराज कैबिनेट के कई मंत्रियों के कामकाज पर नाराजगी जताई थी और काम में सुधार लाने को कहा था।

संतोष के आने से पहले शिवराज पहुंचे बीजेपी दफ्तर
बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के भोपाल आने के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ राष्ट्रीय संगठन महामत्री संतोष के साथ होने वाली बैठक में पेश किए जाने वाले प्लान पर डिस्कसन किया। संतोष को सीएम चौहान सरकार की आगामी कार्ययोजना का रोडमैप भी पेश करेंगे जिसमें समाज के सभी वर्गों को साधने के लिए किए जाने वाले उपायों की जानकारी होगी।

Back to top button