सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर कांग्रेस को पीछे छोड़ BJP निकली आगे

 भोपाल

चुनाव का समय नजदीक आने के साथ एक बार फिर सोशल मीडिया पर एक दूसरे को पटखनी देने भाजपा और कांग्रेस की सोशल विंग एक्टिव हो गई है। इस बीच कांग्रेस से पीछे चल रही बीजेपी ने एक बार फिर ट्विटर और फेसबुक के प्लेटफार्म पर कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस पर धारदार हमले करने के लिए भी सोशल मीडिया एंफ्लुएंसर की मदद पार्टी लेने जा रही है।

पिछले डेढ़ सालों में कांग्रेस और भाजपा के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर चल रहे उतार चढ़ाव में अब एक नया अपडेट सामने आया है। बीजेपी के सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी अभिषेक शर्मा बताते हैं कि डेढ़ साल में सोशल मीडिया में धीरे-धीरे बीजेपी के फालोवर बढ़े हैं और अब इसे और ऊंचाई पर ले जाने के लिए सोशल मीडिया की टीम काम कर रही है। अभी तक सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफार्म ट्विटर और फेसबुक पर भाजपा और कांग्रेस के बीच मामूली अंतर रहता आया है

लेकिन अब बीजेपी ने फालोवर्स के अंतर को बढ़ा दिया है। ट्विटर पर इस समय बीजेपी के 1.2 मिलियन फालोवर्स हैं जबकि कांग्रेस के 1.1 मिलियन हैं। इसी तरह फेसबुक पर कांग्रेस के 7 लाख फालोवर्स हैं जबकि बीजेपी में यह आंकड़ा 1.2 मिलियन को क्रास कर गया है और यह बड़ा अंतर सोशल मीडिया टीम ने फालोवर्स को जोड़कर हासिल किया है।

कांग्रेस का दावा टूटा, अनफालो कर रहे लोग
भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी शर्मा के अनुसार कांग्रेस दावा करती रही है कि सोशल मीडिया में भाजपा से वह आगे है और ताजा आंकड़ों में कांग्रेस का दावा टूट गया है। इसके बाद बीजेपी के फालोवर्स बढ़ने से यह बात भी सामने आ रही है कि लोग कांग्रेस को अनफालो कर रहे हैं और बीजेपी को फालो कर रहे हैं। इस कारण गैप बढ़ रहा है। यह भाजपा संगठन की सक्रियता और भाजपा सरकार की योजनाओं के लाभ के चलते संभव हुआ है।

Back to top button