धर्मांतरण से जुड़े हर पहलू पर जांच होगी, ये मानसिकता कुचलेंगे : गृह मंत्री

भोपाल
 मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक के गले में पट्टा बांध कर उसके साथ अभद्र व्यवहार करने और उसे कथित तौर पर धर्मांतरण के लिए मजबूर करने के मामले पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि इस पूरी मानसिकता को ही कुचला जाएगा।

डॉ. मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि इस मामले से जुड़े हर पहलू पर जांच होगी। जो धर्मांतरण की कोशिश करेगा, इस प्रकार के अमानवीय कृत्य करेगा, इस पूरी मानसिकता को कुचल दिया जाएगा। अब तक इस मामले में चार लोग गिरफ्तार हुए हैं। इसी क्रम में उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि एक व्यक्ति के गले में पट्टा बांधकर अमानवीय कृत्य किया गया, लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता के मुंह से इस कृत्य की निंदा के लिए एक भी शब्द नहीं निकला।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह उत्तराखंड और विदेश तक की घटनाओं पर ट्वीट कर देते हैं, पर यहां की घटना पर उन्होंने कुछ नहीं किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी इस मुद्दे पर नहीं बोले, लेकिन बुलडोजर की कार्रवाई पर सभी आपत्ति कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पूरी कार्रवाई विधिसम्मत हुई है, लेकिन कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। ये जनता समझ रही है।

 

Back to top button