महाकाल लोक और सतपुड़ा भवन की आग पर कांग्रेस मुखर

भोपाल

 महाकाल लोक में हुए घोटाले और सतपुड़ा भवन में लगी आग को लेकर कांग्रेस 24 को सड़कों पर उतरने जा रही है। इस आंदोलन की कमान नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अपने हाथों में ली है। वे स्वयं उज्जैन में पहुंचकर इन दोनों मामलों में भ्रष्टाचार के आरोप सरकार पर लगाते हुए प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस चुनाव तक इस मुद्दे को किसी भी हाल में ठंडा नहीं होने देना चाहती है।

पिछले दिनों कमलनाथ के बंगले पर आयोजित हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह तय हुआ था कि तेज हवा से महाकाल लोक में सप्तऋषियों की मूर्तियों गिरने के मामले के साथ ही सतपुड़ा भवन में लगी आग को लेकर सरकार को सड़कों पर घेरे जाने का तय हुआ था। इसमें 24 जून को हर जिले में प्रदर्शन करने का तय हुआ था।  अब इस प्रदर्शन की कमान नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को दी गई है। वे 24 जून को उज्जैन पहुंच रहे हैं। जहां पर वे महाकाल लोक को लेकर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जुलूस में शामिल होंगे और कलेक्टर को ज्ञापन देंगे। उज्जैन जिला कांग्रेस को इस संबंध में कार्यक्रम बनाने को कहा गया है।

अपने-अपने जिलों के प्रदर्शनों में शामिल होंगे विधायक
इसके साथ ही सभी नेताओं और विधायकों को भी कहा गया है कि वे अपने-अपने जिला मुख्यालय पर होने वाले इस प्रदर्शन में अनिवार्य रूप से शामिल रहें। सभी कलेक्टर को ज्ञापन देंगे। इससे पहले धरना, जुलूस आदि भी निकाला जाएगा। इस प्रदर्शन की पूरी डिटेल्स फोटो वीडियो  के साथ जिला कांग्रेस भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भी भेजेगी।

Back to top button