वेस्टइंडीज और नीदरलैंड्स की धमाकेदार जीत के बाद बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण, टॉप पर पहुंची ये टीम

नई दिल्ली
 वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के 9वें और 10वें मुकाबले में क्रमश: वेस्टइंडीज और नीदरलैंड्स ने गुरुवार को धमाकेदार जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। कैरेबियन टीम जहां ग्रुप-ए में मेजबान जिम्बाब्वे को पछाड़ते हुए टॉप पर पहुंच गई है, वहीं नीदरलैंड्स अब तीसरे पायदान पर है। बता दें, अभी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के ग्रुप स्टेज मुकाबले खेले जा रहे हैं। 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप की टॉप-3 टीमें अगले राउंड यानी सुपर-6 में कदम रखेगी। वेस्टइंडीज ने गुरुवार को नेपाल को 101 रनों के बड़े अंतर से रौंदते हुए अपना लगातार दूसरा मैच जीता है। वहीं नीदरलैंड्स ने यूएसए के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में खाता खोला है।

गुरुवार को हुए मुकाबलों के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो वेस्टइंडीज 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के 4-4 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से कैरेबियन टीम टॉप पर है। जिम्बाब्वे का नेट रन रेट 1.126 का है तो विंडीज का 1.400 का है। वहीं नीदरलैंड्स ने यूएसए के खिलाफ अपना पहला मैच जीत तीसरा पायदान हासिल कर लिया है। नेपाल ने भी अभी तक खेले तीन मुकाबलों में से एक जीता है, मगर खराब नेट रन रेट होने की वजह से वह चौथे पायदान पर है। वहीं यूएसए को अपने सभी तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है और वह आखिरी पायदान पर है।
 

गुरुवार को ग्रुप-बी के कोई भी मैच नहीं खेले गए थे जिस वजह से उनकी प्वाइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। शुक्रवार को ग्रुप-बी में श्रीलंका का सामना ओमान से होगा तो वहीं स्कॉटलैंड की टीम यूएई से भिड़ेगी। फिलहाल ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल में ओमान टॉप पर है।

Back to top button