दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसी मोसाद ने ईरान से काबू किया आतंकी…साइप्रस ठिकानों पर हमले की फिराक में था

ईरान
मोसाद को दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसियों में से एक माना जाता है। इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने कई बड़े-बड़े ऑपरेशंस को अंजाम दिए हैं, इससे बड़े आतंकी भी खौफ खाते हैं। इजरायल की इस खुफिया एजेंसी के बारे में कहते हैं कि एक बार जो 'मोसाद' की हिट लिस्ट में आ गया उसका बचना नामुमकिन हो जाता है। इसी बीच खबर है कि मोसाद ने ईरानी क्षेत्र में एक स्पेशल ऑप्रेशन के तहत साइप्रस में इजरायली ठिकानों के खिलाफ योजनाबद्ध आतंकी हमले का नेतृत्व करने के लिए भेजे गए ईरानी आतंकवादी को पकड़ लिया है।

 मोसाद ने पकड़े गए आतंकी का नाम यूसुफ शाहबाज़ी अब्बासिलिलो बताया और अपने एजेंटों द्वारा उससे पूछताछ का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उसने साजिश की बात कबूल की और इसके बारे में पूरी जानकारी दी है। इसमें कहा गया कि अब्बासिलिलो को इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के वरिष्ठ अधिकारियों से हमले के लिए हथियार और इसके कार्यान्वयन पर निर्देश दिए गए थे। जासूसी एजेंसी ने कहा कि योजना छोटे द्वीप राष्ट्र में इजरायली व्यापारियों को निशाना बनाने की थी।
 
पूछताछ में, अब्बासिलिलो ने बताया कि एक मर्डर के तहत प्लान बना रहा था और जो उसका टारगेट था उसे मारने के सही मौके के इंतजार में थे। लेकिन उससे पहले ही पुलिस को साजिश की भनक लग गई और वह ईरान भाग गया। हालांकि मोसाद उसकी तलाश करते हुए ईरान पहुंच गई और उसे वहां से काबू कर लिया गया। वहीं खुफियां एजेंसी मोसाद ने कहा कि अब्बासिलिलो से मिली जानकारी के तहत साइप्रस सुरक्षा बलों ने बाकी आतंकी सेल को नष्ट कर दिया। उसने बताया कि साजिशकर्ताओं में ईरानी, पाकिस्तानी और स्थानीय लोग शामिल थे।

Back to top button