वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के मुंबई वाले मैच को लेकर बड़ा ऐलान, ये टीम होगी सामने

नई दिल्ली

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान जून के आखिरी सप्ताह में हुआ था। उस समय भारत समेत 8 टीमों के दो-दो मैचों के शेड्यूल का ऐलान होना बाकी था, क्योंकि दो टीमें वर्ल्ड कप 2023 के क्वॉलिफायर्स खेलकर टूर्नामेंट में पहुंचने वाली थीं। इसमें से एक टीम फाइनल हो गई है, जबकि दूसरी टीम कौन सी होगी, उसके लिए दो टीमें बाकी बची हुई हैं।

इस बीच इस बात का ऐलान हो गया है कि टीम इंडिया मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किस टीम से भिड़ने वाली है। भारत का वर्ल्ड कप 2023 में सातवां लीग मैच मुंबई में खेला जाना था, लेकिन ये तय नहीं था कि कौन सी टीम से भिड़ना होगा। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि भारत को साल 2011 की फाइनलिस्ट टीम से उसी मैदान पर भिड़ना होगा, जहां दोनों के बीच फाइनल हुआ था।
 

जी हां, भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इस तरह भारत के 8 मैचों की पुष्टि हो गई, जबकि एक और मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत का सामना स्कॉटलैंड या नीदरलैंड से होगा। इन दोनों में से कोई एक टीम वर्ल्ड कप 2023 क्वॉलिफायर्स के जरिए मेन इवेंट में पहुंचेगी।

भारत का वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान – 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान – 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश – 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड – 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड – 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम श्रीलंका – 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम स्कॉटलैंड/नीदरलैंड – 11 नवंबर, बेंगलुरु

 

Back to top button