07 जुलाई शुक्रवार का राशिफल

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिएआज का दिन ठीक रहने वाला है.किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन शुभ बना देगी.विवाहित जीवन में  नजदीकियों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है.आज के दिन पति पत्नी एक दूसरे के साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे. जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा. अगर आप किसी बात को लेकर आज परेशान हैं उसका हल भी आपके पास ही है बस आज आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की आवश्यकता है.

सभी समस्याएं हल हो जाएंगी. ज्यादा काम करने के साथ  थोड़ा आराम करें. रात्रि में ज्यादा समय तक कार्य ना करें वरना आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.बिना आवश्यकता के अपने पैसे को खर्च ना करें.  जब आपको पैसे की जरूरत होगी  तब आपके पास पैसा नहीं बचेगा.आपकी निजी जिंदगी में कोई बड़ी चीज होने वाली है जो आपके परिवार के लिए खुशी लेकर आएगी.

वृषभ राशि
कल का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है.आज आप अपने मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जिससे  आपका मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन वाहन चलाते समय ज़्यादा सावधानी बरतें कोई दुर्घटना हो सकती है. आपका जीवन साथी आपको कितना प्यार करता है आज आप यह महसूस करेंगे और मायूसी से दूर होंगे. सबके साथ  मिलकर ना रहकर आज आप अकेले में समय व्यतीत करना पसंद करेंगे.परंतु जीवन साथी की तरफ से आप यह महसूस करेंगे इस दुनिया में आप ही उनको को सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.जो जातक किसी के प्रेम में पड़े हुए हैं आज वह महसूस करेंगे की उनका प्रेमी उनसे  कितना प्यार करता है.

मिथुन राशि
कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा. जो आपके स्वभाव में थकान के कारण कड़वाहट ला सकता है.इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं.सब समस्याओ से निबटने मे अकेले ही करने में सक्षम होते हैं. किसी से मदद नहीं लेना चाहते हैं और अकेले में वक्त बिताना अधिक पसंद करते हैं. हालांकि अकेले वक्त बिताना बहुत आसान  नहीं है.फिर भी  आप अपने लिए कुछ समय निकालने की कोशिश करेंगे.अपने जीवन साथी के व्यवहार और देखभाल को देख कर कल आपको महसूस होगा कि आपका जीवन साथी आपसे कितना प्यार करता है.

कर्क राशि
आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ खास है.आज आप  किसी विशेष फंक्शन में भाग ले सकते हैं और वहां पर आप नहीं  दोस्त बनाएंगे जिससे आपका मन थोड़ा सा प्रसन्न रहेगा.आपके परिवार में यदि आज कोई बीमार है उसकी बीमारी को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे. इलाज में बहुत खर्चा भी हो सकता है.जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते.यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार के क्षेत्र में अपने एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते है पर ये आपके लिए ज्यादा फायदेमंद नहीं रहेंगा व्यापार  के क्षेत्र में निवेश करने मे थोड़ी सावधानी बरतें.

सिंह राशि
आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए जीवन में आनंद लेकर आएगा. बहुत लंबे समय के बाद काम के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होगी. यात्रा में मिले हुए लाभ को लेकर आपको आपकी जिंदगी बहुत ही खूबसूरत नजर आएगी.कल आपका जीवन साथी आपके लिए कोई बहुत ही खास योजना बना सकता है. इससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न होगा.घर में खुशी का माहौल रहेगा.परिवार मे किसी सदस्य से यदि आपका विवाद चल रहा है तो कल झगड़ा होने की आशंका है.इससे आपके परिवार का माहौल थोड़ा सा खराब हो सकता है.

कन्या राशि
आज कन्या राशि के जातकों की बात करें तो उनकी सेहत बहुत बढ़िया रहेगी. आपने अपने मन मे.जो भी  भ्रम पाल रखा था वह दूर होगा. अपने चरित्र को और ज्यादा प्रभावशाली और मजबूत बनाने के लिए सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा ले घर में अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी आपका मन चिंतित रहेगा जो आपके मन की शांति को फोन करेगा.आज आप अपने घर में छोटे छोटे सदस्यों के साथ गप्पे मार कर अपना समय व्यतीत कर सकती हैं.आज आपको अपना जीवनसाथी कल से ज्यादा बेहतरीन कभी नहीं लगा आपको उनसे कोई बढ़िया सा सरप्राइस गिफ्ट मिल सकता है.

तुला राशि
आज के दिन तुला राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है कल आपके किसी कीमती वस्तु के चोरी होने के योग बन रहे हैं चोरी होने की वजह से आपका मूड बहुत खराब हो सकता है भाई-बहन का प्रयोग सहयोग  आपको आगे बढ़ने में प्रोत्साहित करेगा अपने व्यवहार में थोड़ी सी मिठास लाये गुस्से को अपने ऊपर हावी ना होने दें छोटी मोटी बातों पर आपा ना खोेए जो आपका भला करना चाहते हैं उनके दिल को ठेस हो लग सकती है.कल आपके दिलो-दिमाग पर रोमांस छाया रहेगा आज आपकी मुलाकात अपने सबसे प्रिय व्यक्ति से होंगी.

वृश्चिक राशि

आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पैसों से भरा होने वाला है यदि आप की सगाई हो चुकी हैवे जातक आज अपने मंगेतर बहुत सी खुशियां पाएंगे  आज दिन आप अपने अपने लिए और अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालें अपने अंदर की कमियों को दूर करने की कोशिश करें और अपनी खूबियों पर गौर फरमाए आपके व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आने के कारण आपके परिवार में खुशियों का माहौल आएगा.

धनु राशि
आज का दिन धनु राशि के  जातकों के लिए काफी थकावट वाला रहेगा. आज आपके संबंध आपके जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छे रहेंगे.आज आपका जीवन साथी आपके लिए कुछ खास कर सकता है.जैसे कि कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है.आज आपको अपना कोई पुराना दोस्त मिलेगा और आप अपनी पुरानी यादों में खोए रहेंगे.आपका दोस्त आपकी कल बहुत ही प्रशंसा करेगा. आज आप व्यापार के सिलसिले में कहीं बाहर जा सकते हैं.आउट डोर गतिविधियों के कारण आज बहुत थकावट महसूस करेंगे.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों की बात करेंतो आज का दिन सेहत के हिसाब से ठीक-ठाक रहने वाला है. इन जातकों  की सेहत बहुत समय से खराब चल रही थी. उन्हे आज कुछ आराम महसूस होगा.अपने आप को तरोताजा रखने के लिए दवाइयां समय से ले  अच्छे डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले.कल आपको अपने भाई या बहन किसी सगे संबंधी से धन लाभ हो सकता है.परेशानी के समय भी आपके लिए हमेशा तैयार रहेंगे.आपके दांपत्य जीवन की बात करें तोआज आपका जीवन साथी आपको खुश रखने  के लिए पूरी कोशिश करेगा.

कुंभ राशि
आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए सही रहने वाला है.आपके घर में काफी समय से रुके हुए कार्य को पूरा होने की संभावना है. घर के काम काज के हिसाब से सबसे अच्छा दिन है.यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो आज आपके प्रेमी को आपकी कोई बात बहुत बुरी लग सकती है. इसीलिए तोल मोल कर बोले वरना वो आप से नाराज हो सकते हैं.आज आप अपने जीवनसाथी के मामले में गैर जरूरी टांग अड़ाने से बचें. जिस मामले में आपको कोई जानकारी नहीं है.

मीन राशि
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. मीन राशि के जातकों में धन को इकट्ठा करके और जोड़कर रखने की कला होती हैऔर इस हुनर से आप अपना धन बचा सकते हैं. आपके घर में जो भी हालात चल रहे हैं  उन हालातों को काबू में रखने के लिए आप अपने भाई बहनों की मदद ले सकते हैं. वे आपकी मदद अवश्य करेंगे.

आपके घर में जो भी विवाद चल रहा है.उसे तूल देने की बजाय दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें.परेशानियों के बीचदुनिया की भीड़ में कहीं खो सी गई है तो अपने लिए भी वक्त निकाले.

Back to top button