मुख्यमंत्री निवास पर आज मंत्रियों के साथ टिफिन पार्टी करेंगे CM, एक दूसरे के साथ व्यंजन करेंगे साझा

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात आठ बजे अपने मंत्रियों के साथ टिफिन पार्टी भी करेंगे। इससे पहले मानसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। इसमें मंत्री फिजिकल उपलब्ध रहेंगे और अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शामिल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री निवास पर रात आठ बजे होंने वाली टिफिन पार्टी में सभी मंत्री घर से टिफिन लेकर आएंगे और एक दूसरे के साथ अपने टिफिन और घर के व्यंजन साझा करेंगे। इसमें सभी पिकनिक जैसे माहौल में टिफिन पार्टी करेंगे टिफिन में कोई बुंदेलखंड तो कोई मालवा और कोई विंध्य का व्यंजन लेकर आएगा मालवा और निमाड़ के मंत्रियों ने टिफिन पार्टी के लिए खास तैयारी की है। जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट दाल रोटी के साथ दाल-बाफले और मक्खन बड़े लेकर आ रहे है। परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत  कड़ी पकौड़ा लेकर आ रहे है। उनके टिफिन में चीला और ज्वार की रोटी भी होगी साथ ही बिजौरा और मिठाई के रुप में चिरोंजी की बर्फी होगी।

गोपाल भार्गव और भूपेन्द्र सिंह बुंदेलखंडी व्यंजनों केसाथ आएंगे। बृजेन्द्र प्रताप सिंह सिल बट्टा से पिसी धनिया चटनी लाएंगे। ओपीएस भदौरिया भिंड के पेड़े लाएंगे तो महेन्द्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर भारत सिंह कुशवाहा और बृजेन्द्र यादव के टिफिन में चंबल के व्यंजन होंगे। विंध्य क्षेत्र के रामखेलावन पटेल दाल रोटी और खीर लाएंगे वहीं उषा ठाकुर मालवा के व्यंजनों के साथ आएंगी। सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होंने के अवसर पर यह टिफिन पार्टी हो रही है।

विधानसभा की तैयारियों पर भी चर्चा
मंत्री और मुख्यमंत्री विधानसभा की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। इसमें मंत्री तो प्रत्यक्ष रुप से मौजूद होंगे लेकिन अफसरों को वीसी के माध्यम से जोड़ा जाएगा। इस बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र में किस तरह से विपक्षी दल के सवालों को लेकर प्रस्तुति की जानी है इस पर चर्चा की जाएगी। खासतौर पर सतपुड़ा अग्निकांड, महाकाल लोक परिसर में मूर्तियों के गिरने, मास्टर प्लान, भ्रष्टाचार और आदिवासियों के साथ हो चुकी घटनाओं का किस तरह बचाव करना है इस पर चर्चा होगी।

Back to top button