दुनियाभर में हो रहे सीमा हैदर और सचिन की ‘गदर प्रेम कथा’ के चर्चे, PAK की हसीना को देखने के लिए गांव में लगी होड़

पाकिस्तान

पबजी वाला प्यार पाने के लिए तीन देशों की सीमाएं लांघ पाकिस्तान से भारत आई प्रेमिका सीमा हैदर और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा की 'गदर प्रेम कथा' के चर्चे आज भारत-पाकिस्तान के साथ ही दुनियाभर में हो रहे हैं।सीमा अकेली नहीं आई है, अपने साथ चार बच्चे भी लाई है। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन के घर पर रह रही है। यहां वह गिरफ्तारी से पहले भी 13 मई से करीब डेढ़ महीने तक रह चुकी है। उस वक्त लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। शनिवार को जब सीमा और सचिन लुक्सर जेल से वापस रबूपुरा पहुंचे तो मोहल्ले में पाकिस्तानी महिला को देखने के लिए होड़ मच गई। सचिन के घर लोगों का तांता लगा हुआ है।

पाकिस्तान से अपना घर छोड़कर और जमीन बेचकर रबूपुरा पहुंची सीमा हैदर इस समय सुर्खियों में है। देश-विदेश में उसकी चर्चा हो रही है। सचिन के मोहल्ले में भी पाकिस्तानी महिला को लेकर लोगों में उत्सुकता है। पूरे कस्बे से लोग महिला को देखने के लिए आ रहे हैं। मीडिया वाले भी दिनभर सचिन और सीमा का इंटरव्यू लेते रहे। सीमा हैदर भी बेबाकी से सभी प्रश्नों का जवाब देती रहीं। सचिन से संपर्क में आने के बाद सीमा ने भारत आने के लिए पहले यहीं का वीजा बनवाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब न होने पर उसने नेपाल के वीजा के लिए आवेदन किया। दो दिन के अंदर उसे नेपाल का वीजा मिल गया। सीमा ने बताया कि लुक्सर जेल में उसे मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़के के लिए अपना देश छोड़ने पर ताने मारे। हालांकि, औरों ने उसके साथ अच्छा सलूक और सहयोग किया।

परिवार वाले जानते थे : सचिन और सीमा की लव स्टोरी के बारे में सचिन के दोस्तों और परिवार वालों को पहले से पता था। सचिन अक्सर अपने दोस्तों के सामने सीमा से वीडियो कॉल पर बातचीत करता था। दूसरी ओर, सीमा और उसके प्रेमी सचिन और पिता नेत्रपाल के खिलाफ रबूपुरा में केस दर्ज किया था। अब इसे जेवर कोतवाली ट्रांसफर कर दिया गया है।

पति गुलाम हैदर ने मोदी सरकार से लगाई गुहार : सीमा के पति गुलाम हैदर ने सऊदी अरब से एक और वीडियो जारी किया है। उसने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी बीवी और बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने की अपील की है। गुलाम हैदर ने भारतीय मीडिया का शुक्रिया अदा कर कहा कि इसी के माध्यम से उसे सीमा और बच्चों के भारत में होने का पता चला। गुलाम ने आरोप लगाया कि सचिन नामक युवक ने पबजी गेम खेलते समय उसकी बीवी को बहला-फुसलाकर भारत बुलाया। मोदी सरकार से निवेदन है कि बीवी-बच्चों को वापस पाकिस्तान भेज दें। वहीं, सीमा का कहना है कि वो भले ही भारत में मर जाए, लेकिन पाकिस्तान नहीं जाएगी।

Back to top button