पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के बेटे को झटका, राज्यसभा चुनाव के लिए CM बनर्जी ने किया 6 नामों का ऐलान

कोलकत्ता

राज्य में पंचायत चुनाव खत्म हो चुका है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 24 जुलाई को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए TMC के 6 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया हैं। सोमवार को पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए नेताओं में डेरेक ओ' ब्रायन, डोला सेन, सुखेंदु शेखर रे, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाईक और साकेत गोखले का नाम शामिल है। वहीं, इन नामों की घोषणा के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत को झटका लगा है। माना जा रहा था ममता उन्हें राज्यसभा भेजेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

शांता छेत्री और सुष्मिता देव का कटा टिकट

ममता बनर्जी ने 24 जुलाई को होने वाले चुनाव में इस बार शांता छेत्री और सुष्मिता देव का टिकट काट दिया है। पार्टी ने इनके जगह पर समीरुल इस्लाम और प्रकाश चिक बड़ाईक को अपना प्रत्याशी बनाया हैं। जहां समीरुल इस्लाम बांग्ला सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता है। वहीं, प्रकाश चिक बड़ाईक अलीपुरद्वार जिले के पार्टी अध्यक्ष हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे को झटका

जुलाई 2021 में कांग्रेस का साथ छोड़ तृणमूल का दामन थाम चुके प्रणब मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी भी राज्यसभा के दौड़ में थे। उन्हें उम्मीद थी कि ममता बनर्जी उन्हें राज्यसभा जरूर भेजेंगी। लेकिन उन्होंने(ममता) ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इसके साथ ही शुरू में कहा जा रहा था कि ममता बनर्जी कुणाल घोष को दोबारा राज्यसभा जरूर भेजेंगी। लेकिन मुख्यमंत्री ने दोनों को झटका दिया है।

24 जुलाई को राज्यसभा की 10 सीटों पर होगा

राज्यसभा सचिवालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया गया है। इसमें पश्चिम बंगाल की 6, गुजरात की 3 और गोवा के एक सीट है। इनके लिए 24 जुलाई को मतदान होगा।

Back to top button