कैरेबियन रंग में रंगे शुभमन गिल, सुस्त मैच में लगाया डांस का तड़का

नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला डॉमिनिका में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन काफी सुस्त रहा, मगर इस दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने डांस मूव से जरूर फैंस का मनोरंजन किया। दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने भारत के आगे कुछ ही ओवर में घुटने टेक दिए। पूरी टीम महज 150 के स्कोर पर सिमट गई, वहीं दिन का खेल खत्म होते-होते भारत ने 80 रन बोर्ड पर भी लगा दिए। ऐसे में भारतीय फैंस के लिए पहला दिन काफी सुस्त रहा, मगर गिल के डांस मूव ने जरूर उनका मनोरंजन किया।

फैनकोड ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुभमन गिल के इस डांस मूव का वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में यह युवा खिलाड़ी एकदम कैरेबियन रंग में रंगा नजर आ रहा है। यह वीडियो वेस्टइंडीज के पारी के 63वें ओवर का है। इस घटना के 9 गेंदें बाद ही शुभमन गिल ने शॉर्ट लेग पर एक लाजवाब कैच पकड़ वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया था।

बात मुकाबले की करें तो, वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। सलामी बल्लेबाज कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (20) और तेगनारायण चंद्रपॉल (12) टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए जिस वजह से पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ गया। इस मैच के जरिए वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के लिए डेब्यू कर रहे एलिक अथानाजे की 47 रनों की पारी को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज अश्विन और जडेजा की फिरकी का सामना नहीं कर पाया।

अश्विन ने इस दौरान सर्वाधिक 5 तो जडेजा ने 3 विकेट चटकाए। भारतीय स्पिनर्स की जोड़ी के शानदार प्रदर्शन के दम पर विंडीज की टीम 150 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत को यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। दिन का खेल खत्म होने तक यशस्वी 40 तो रोहित 30 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे दिन इन दोनों बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

 

Back to top button